Gurugram: अर्बन कंपनी के टेक्नीशियन ने व्यक्ति का तोड़ दिया 40,000 रुपये का नया TV, फिर क्या हुआ

Gurugram: पीड़ित ग्राहक के मित्र ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट 'X' पर क्षतिग्रस्त टीवी की तस्वीरें साझा कीं और बताया कि अर्बन कंपनी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए मात्र 10,000 रुपये का मुआवजा की पेशकश की।

हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम (Gurugram) के एक निवासी ने दावा किया कि एक अर्बन कंपनी के टेक्नीशियन ने उसके नए टेलीविजन को तोड़ दिया। टेक्नीशियन उसका नया LED टीवी सेट करने उसके घर आया था। असंतुष्ट होकर, वह स्थानीय सेवा कंपनी के ग्राहक सहायता के पास पहुंचा, जिसने केवल 10,000 रुपये की प्रतिपूर्ति की पेशकश की। जबकि टीवी की कीमत लगभग 40,000 रुरपये है। पीड़ित ग्राहक के मित्र ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ‘X’ पर क्षतिग्रस्त टीवी की तस्वीरें साझा कीं और बताया कि अर्बन कंपनी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए मात्र 10,000 रुपये का मुआवजा की पेशकश की।

ग्राहक आकाश जैनी ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए बताया, “एक नए 55 इंच के QLED टीवी को नष्ट करने में अपनी गलती स्वीकार करने के बावजूद हास्यास्पद व्यवहार, वे मरम्मत लागत का 25% से अधिक वहन नहीं करने पर जोर दे रहे थे…” साथ ही एक अर्बन कंपनी के प्रतिनिधि के साथ बातचीत के स्क्रीनशॉट भी दिए, जिन्होंने अपने टेक्नीशियन की बात स्वीकार की थी टीवी की खराबी के लिए वह जिम्मेदार है।

प्रतिनिधि ने आकाश से कहा, ”मुझे बहुत शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है कि गलती हमारी ओर से हुई और इससे आपको बड़ा नुकसान हुआ। मैं पूरी तरह से समझता हूं, लेकिन दुर्भाग्य से, कुछ नीतियों के कारण, मैं 10,000 रुपये से अधिक की राशि शुरू करने में असमर्थ हूं।’ आगे की चर्चा के बाद, कंपनी ने मुआवजे को संशोधित कर 20,000 रु. की पेशकश की।

आकाश ने यह भी दावा किया कि कंपनी ने इस बार टेक्नीशियन की गलती से इनकार कर दिया, जिससे उसका गुस्सा बढ़ गया। आकाश ने टीवी के साथ अपने टेक्नीशियन की एक तस्वीर साझा करते हुए कंपनी के साथ हुई आपबीती को फिर से याद किया।

ये भी पढ़ें- ‘PhD Sabzi Wala…’ 4 मास्टर डिग्री और पीएचडी धारक ये शख्स पंजाब की सड़कों पर बेच रहा सब्जियां, लेकिन क्यों

उन्होंने लिखा, “मेरे पास 20 हजार ऑफर की कॉल रिकॉर्डिंग है जो उनकी कथित संविदात्मक सीमा से अधिक है। साथ ही कॉल की रिकॉर्डिंग भी है जहां उन्होंने कहा है कि सेवा पेशेवर झूठ नहीं बोल सकता है और इसलिए मैं कोई सबूत नहीं होने के बावजूद नुकसान के बारे में झूठ बोल रहा हूं/बेईमान हूं।” जैसे ही शिकायत ने ऑनलाइन तूल पकड़ा, इंटरनेट यूजर्स ने आकाश को मामले को उपभोक्ता अदालत में ले जाने पर विचार करने का सुझाव दिया।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles