रात में सोने से पहले नारियल तेल में ये चीज मिक्स कर फेस पर करें मसाज, रातों रात गायब हो जाएगी झुरिया

Wrinkles Home Remedies : लोग सुंदर दिखने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं. आप अगर चांद सा खूबसूरत चेहरा पाना चाहते हैं तो नारियल के तेल के साथ अरंडी का तेल मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे चेहरा निखर जाएगा.

Wrinkles Home Remedies : आज के समय में सभी लोग खूबसूरत त्वचा चाहते हैं. सभी लोग चाहते हैं क्यों उनका स्किन ग्लोइंग और बेदाग देखें. बढ़ते उम्र के साथ झुरिया और फाइन लाइंस की समस्याएं बढ़ने लगती है. स्क्रीन हमारी सबसे नाजुक अंगों में से एक होता है और यह सर्दी गर्मी धूप छांव ठंडा गरम हर चीज का सहन करता है.

खराब लाइफस्टाइल और खानपान का सीधा असर हमारे स्क्रीन पर पड़ता है और स्किन जल्दी बूढ़ा होने लगता है. हालांकि आप कुछ घरेलू उपाय को अपना कर झुरियों और फाइन लाइंस को आने से रोक सकती हैं और अपनी स्किन को यंग और बेदाग बना सकते हैं. आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं.

झुरिया दूर करता है यह खास तेल(Wrinkles Home Remedies )

स्किन पर पढ़ने वाली झुरियों को दूर करने के लिए आप कैस्टर ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं.अरंडी के तेल में पाए जाने वाले खास तत्व स्किन को टाइट करने में मदद करते हैं.स्किन टाइटनिंग प्रॉपर्टीज के कारण है इसका इस्तेमाल स्किन केयर के लिए किया जाता है.

Also Read:Beauty Tips: यह आदतें बनाएंगे आपको खूबसूरत, बिना मेकअप दिखेंगी सेलिब्रिटी जैसी

जानिए कैसे करना चाहिए इसका इस्तेमाल

आपको बता दे की कैस्टर ऑयल को कभी भी डायरेक्ट स्क्रीन पर नहीं लगना चाहिए क्योंकि कई बार यह सेंसिटिव हो जाता है. यही वजह है कि आप कैस्टर ऑयल को कुछ चीजों के साथ मिलकर स्किन पर लगे. आप कैस्टर ऑयल को नारियल तेल के साथ मिलकर अपने स्किन पर लगाइए.

इसको लगाने के लिए आप रात को सोने के पहले गुनगुने पानी से चेहरे को धोकर पहले साफ करें. इसके बाद बराबर मात्रा में कैस्टर ऑयल और नारियल तेल को मिक्स करें और इस फेस पर लगाकर हल्के हाथों से मालिश करके सो जाएं. सुबह उठकर गुनगुने पानी से मुंह को धो ले और फिर कपड़ों से पोछ ले. ऐसा करने से चेहरा खूबसूरत बनता है.

Also Read:Winter Health Care: ठंड़ से बचने के हैं ये बेहद कारगर उपाय, सर्दी लगने से बचाएगें और बीमारियों से रखेंगे दूर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles