Home धर्म/ज्योतिष Aaj Ka Rashifal 29 November: वृष, म‍िथुन समेत इनकी चमक सकती है क‍िस्‍मत,...

Aaj Ka Rashifal 29 November: वृष, म‍िथुन समेत इनकी चमक सकती है क‍िस्‍मत, जानें अपना आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 29 November, Budhwar Ka Rashifal, Astro Tips : मार्गशीर्ष, कृष्ण पक्ष, द्वितीय तिथि दिन बुधवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए…

Bydhwar Ka Rashifal, बुधवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 29 November 2023, Budhwar Ka Rashifal, Horoscope Today : आज 29 नवंबर 2023, दिन बुधवार और मार्गशीर्ष मास, शुक्ल कृष्ण, द्वितीय तिथि है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों (Astro Tips) का वर्णन किया गया है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। राशिफल (Budhwar Ka Rashifal) में दिए गए फलादेश को जन्म राशि (Jyotish Tips) के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं मालूम तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 29 नवंबर 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 29 November 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। यहां जानें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए आज बुधवार का दिन कैसा रहेगा…

Aaj Ka Rashifal, Shukrawar Ka Rashifal
Aaj Ka Rashifal

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Budhwar Ka Rashifal 29 November)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्‍य रूप से फलदायक रहने वाला है। आज आपको अपने परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। नया काम शुरू कर सकते हैं और इसके लिए समय भी अनुकूल है। आज कार्यक्षेत्र में नया काम या जिम्‍मेदारी म‍िल सकती है। छात्र वर्ग को आज सुस्‍ती नहीं दिखानी चाहिए। जमकर मेहनत करें, सफलता आपकी प्रतीक्षा में है। आय के मार्ग प्रशस्‍त होंगे। जीवनसाथी का सहयोग म‍िलेगा।

 2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज (Budhwar Ka Rashifal 29 November) वृषभ राशि के जातक को सामाजिक क्षेत्र में काम करने का अवसर मिलेगा। आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग म‍िल सकता है। आपके काम आसानी से बनते चले जाएंगे।  यदि आप किसी योजना में धन लगाने वाले हैं तो वह भविष्‍य में फलदायी रहेगा। आप उनसे अच्छा धन कमाने में कामयाब हो सकते हैं।  कारोबार से जुड़ी योजनाओं पर वरिष्‍ठ जनों से सलाह से आगे बढ़ें तो लाभ होगा।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज (29 November Ka Rashifal) मिथुन राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन फलदायी है। आज किस्‍मत का सितारा बुलंदी पर रह सकता है। आपको कार्यक्षेत्र में किसी बड़े प्रोजेक्‍ट की जिम्‍मेदारी प्राप्‍त हो सकती है और आप उसमें खुद को श्रेष्‍ठ साबित कर लेंगे। विद्यार्थियों के लिए भी अच्‍छा समय है। परीक्षाओं में सफलता म‍िलेगी। धर्म-कर्म में रूचि होगी व आज आपको पुण्य कार्य में धन लगाने का अवसर मिलेगा।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज (Horoscope Today) कर्क राशि के जातकों के लिए दिन अच्‍छा है। आज उनके लंब‍ित कार्य पूरे होंगे। उनके काम में तेजी आएगी। कारोबार से जुड़ी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। यह यात्रा फलदायी रहने वाली है। सेहत के नजर‍िए से यह समय उत्तम रहने वाला है। किसी से बहस बाजी करने से बचें। परिवार में सब अनुकूल रहेगा। आज किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी के लिए जाना पड़ सकता है।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल परिणाम लेकर आ सकता है। आज भावुकता में आकर कोई निर्णय लेने से बचें। आज नौकरी में स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। सुख शांत‍ि रहेगा व आज धन-धान्य में वृद्धि होगी। आज आपको रुका हुआ धन मिल सकता है। पुराने मित्रों से घनिष्टता बढ़ेगी और आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope 

कन्या राशि के जातकोंं की क‍िस्‍मत चमक सकती है। आप आज नया कारोबार शुरू कर सकते हैं। सहयोग‍ियों का साथ म‍िलेगा। आज आपको मेहनत का पूरा फल म‍िल सकता है। पठन पाठन में आज रूचि होगी और इसमें आपको प्रशंसा या पुरस्‍कार प्राप्‍त हो सकता है। कार्य क्षेत्र में  आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ आने की संभावना है पर आपको इसे बोझ नहीं काम समझकर करना है। उच्‍चाधिकारी इस भावना से प्रभावित होंगे। आज व्‍यय की संभावना ज्‍यादा है। सेहत सामान्‍य रहेगी।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज (Budhwar Ka Rashifal 29 November) तुला राशि के जातकों का मिश्रित रूप से फलदायी दिन रह सकता है। लंबे समय से रुकी योजनाओं को पूरा करने में सफलता प्राप्‍त होगी। आज आप आवेश में आकर अपने निकट म‍ित्र से अपशब्‍द कह सकते हैं इससे बचें। संबंधों में कटुता न पैदा हो इसका प्रयास करें। आज विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा म‍िल सकता है। राजनीति क्षेत्र में कार्यरत लोगों को जनसंपर्क का लाभ म‍िल सकता है।

8. वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) Scorpio Horoscope

आज (Astro Tips) वृश्चिक राशि के जातकों को आज भाग्‍य का पूरा साथ म‍िल सकता है। आज कोई निजी उलझन से छुटकारा म‍िल सकता है। कानूनी संकट से भी राहत म‍िलेगी। आज आप नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं। आप अपनी अच्छी व सकारात्‍मक सोच से अपने सहयोग‍ियों का दिल जीतने में कामयाब हो सकते हैं। घर की साज-सज्जा की ओर भी पूरा ध्यान लगाएंगे और जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पाकर नया काम शुरू कर सकते हैं।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशखबरी लेकर आया है। लंबे समय से चल रहा पारिवारिक मनमुटाव आज कम हो सकता है। यह रिश्ते में मजबूती लेकर आ सकता है। आज से नए जीवन की शुरुआत महसूस कर सकते हैं। साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी, इससे आप अपने शत्रुओं का नाश कर सकते हैं। आप अपनों के सहयोग से आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। धन आगमन का नया दौर शुरू हो सकता है।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

मकर राशि के जातकों को आज सामाजिक क्षेत्र में मान प्रत‍िष्‍ठा प्राप्‍त हो सकती है। भाग्‍य का साथ म‍िलेगा। आज धन संबंधी कार्य में सावधानी से काम करना होगा। धोखा म‍िलने की आशंका है। आज कार्यस्‍थल पर सहयोग‍ियों का साथ म‍िलेगा व कार्य से संतोष रहेगा। घर परिवार में उत्सव जैसा माहौल रहेगा। जिनका विवाह नहीं हुआ उनके विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। कारोबार में नया अवसर प्राप्‍त हो सकता है।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आने वाला है। आज आपको अपनी बुद्धि व विवेक से निर्णय लेना चाहिए। दरअसल, आप क‍िसी के प्रभाव में जल्‍दी आ जाते हैं, इससे बचें। आज आप कुछ महत्‍वपूर्ण फैसला ले सकते हैंं। जीवनसाथी की सेहत पर विशेष ध्‍यान दें, सेहत बिगड़ सकती है। नौकरीपेशा वाले लोगों को आज कोई पुरस्‍कार प्राप्‍त हो सकता है। वे काम में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पदोन्नति भी प्राप्त होने की संभावना प्रबल है।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

मीन राशि के जातकों को आज सजग होकर आगे बढ़ना चाहिए। शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है। आज कारोबार में नया अनुबंध हो सकता है जो आने वाले समय में जबरदस्‍त लाभ दे सकता है। कार्य क्षेत्र में नया परिवर्तन हो सकता है। लेनदेन के मामलों में नियंत्रण बनाए रखें। आज मांगल‍िक कार्यों में शाम‍िल होने का अवसर प्राप्‍त होगा। आपको आज आपको किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 29 November 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version