Aaj Ka Rashifal 30 July: इन राशियों की सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य तो इन्हें रहना होगा सावधान, जानें रविवार का राशिफल 

Aaj Ka Rashifal 30 July: आज का राशिफल, इन राशियों की सूर्य की तरह चमकेगा का भाग्य तो इन्हें रहना होगा सावधान, जानें रविवार का पंचांग...

Aaj Ka Rashifal 30 July 2023 : आज 30 जुलाई 2023, दिन रविवार और श्रावण मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। राशिफल (Raviwar Ka Rashifal 30 July) में दिए गए फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं मालूम तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 30 जुलाई 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Asto Tips, Jyotish Tips, Aaj Ka Rashifal, Astrology, Horoscope news

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Raviwar Ka Rashifal 30 July)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आपका आज का दिन आरम्भ में शांति वाला रहेगा लेकिन धीरे-धीरे परिस्थितियां प्रतिकूल होती चली जायेंगी। आज पारिवारिक कलह से आज मन ग्लानि से भरा रहेगा। आपको मन में बैचेनी रहेगी। कोई काम ठीक से न हो पाएगा। दरअसल, आज अपनी संतानों का उद्दण्ड व्यवहार आपको दिन भर व्यथित रखेगा। आज के दिन कार्य के प्रति उत्साह की कमी रहने से अल्प लाभ से संतोष करना पड़ेगा। आवेश से बचें अन्यथा संबंधों में कड़वाहट आ सकती है।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 30 July) का दिन आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा। बीते दिनों से चल रही घरेलू परेशानी किसी रिश्तेदार की सहायता से कम होगी। कार्य व्यवसाय में आज गति आने से आर्थिक स्थिति अधिक बेहतर होगी। आज आपको अधिकांश कार्यो में विजय मिलेगी। नौकरी पेशा जातक आज अपने कार्य के लिए सम्मानित होंगे। ससुराल पक्ष से आकस्मिक लाभ की संभावना है। परिवार में सुख का वातावरण रहेगा।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज आप दिन भर किसी ना किसी कारण से व्यस्त रहेंगे। इस व्‍यस्‍तता का लाभ भी आपको शीघ्र ही मिलेगा। आप किसी व्‍यवसाय में हैं तो आप व्यवसाय में नई विचारधारा अपनाएंगे, इसका आपको आने वाले समय में लाभ मिलने वाला है। आज के दिन परिवार में किसी सदस्य की बीमारी पर खर्च होगा। इसके लिए आज आपको उधार भी लेना पड़ सकता है। संध्या के पश्चात दूर के संबंधों से आपको लाभ होगा। आज आप बीमारी पर खर्च करेंगे। गहरे पानी में जाने से बचें।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज (Aaj Ka Rashifal 30 July 2023) का दिन आपको मिला-जुला फल प्रदान करेगा। आज कार्य व्यस्तता अधिक रहने से थकान एवं शारीरिक शिथिलता अनुभव होगी। आपका मन कार्य में नहीं लगेगा। कार्य क्षेत्र पर अधीनस्थों के रूखे व्यवहार से आपको हानि हो सकती है। यदि आप शेयर मार्केट का काम करते हैं तो उस शेयर के काम में घाटा हो सकता है। फिर भी संध्या के समय आकस्मिक लाभ होने से दैनिक खर्च निकाल लेंगे। आज आपकी परिवार में किसी से मामूली नोकझोंक हो सकती है।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

आज दिन के पूर्वार्ध में कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है लेकिन इसकी प्रसन्नता अधिक समय तक नहींं टिकेगी। आज के दिन का शेष भाग प्रतिकूल रहेगा। आर्थिक कार्यो में निराशा मिलने से आनंद एवं स्फूर्ति का अभाव रहेगा। आपको आज अपने किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। फिजूल खर्च अधिक रहने से आर्थिक स्थिति भी प्रभावित होगी। किसी परिजन से धन को लेकर विवाद हो सकता है। कर्ज लेने की स्थिति बन सकती है। आज के दिन आपको क्रोध से बचना चाहिए। आम दिनों में भी यह आपको हानि ही पहुंचा सकता है।

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope

आज का दिन आपको विविध क्षेत्रों से लाभ कराएगा। यानी आज आपको चौतरफा लाभ मिलने वाला है1 आज आपके कार्य स्वतः ही बनते चले जायेंगे। कार्य क्षेत्र पर सहयोगि‍यों का मित्रवत व्यवहार मिलने से कार्य में उत्साह बढ़ेगा। आज आप दिन भर कार्यक्षेत्र में अच्‍छा महसूस करेंगे। महिला मित्रों के साथ आनंददायक समय व्यतीत करेंगे। व्यापार में निवेश के लिए आज का दिन शुभ है। सरकार की तरफ से सहयोग मिलेगा। घर में शांति रहेगी। मामूली बातों को अनदेखा करें।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज के दिन का आरंभिक भाग धन लाभ कराएगा। इसके बाद कार्य व्यवसाय में उदासीनता रहेगी। आज आपको परिश्रम का उचित फल नहीं मिल सकेगा, फिर भी आज आप धैर्य का परिचय देंगे। यह आपके लिए शुभ संकेत है। आज आपको  धन को लेकर ज्यादा उलझनों में पड़ना पसंद नहीं आएगा। ऐसी उलझन भी अच्‍छी नहीं आज आप दिन के सारे  कार्य निर्धारित समय पर पूरे कर लेंगे लेकिन धन लाभ में विलंब रहेगा। आज आप धार्मिक पर्यटन पर जा सकते हैं। परिजनों से भावनात्मक सम्बन्ध बनेंगे। उत्तम भोजन कामना पूर्ति होगी।

8. वृश्चिक राशि (तो ना नी नू ने नो या यी यू) Scorpio Horoscope

आज प्रातः काल मेंं आपका मन उदास रहेगा। आपको आर्थिक उलझने बेचैन करेंगी लेकिन मध्यान के आस-पास स्थिति सुधरने लगेगी। आज आपके रुके कार्यो में गति आएगी। आज के दिन कहीं से आकस्मिक सहायता अथवा धन आगम होने की संभावना है। आर्थिक कारणों से रुके कार्य पूर्ण कर सकेंगे। नवीन योजना बनाने के लिए दिन उपयुक्त है। व्यावसायिक यात्रा से थकान होगी। परिवारिक महत्त्वकांक्षाओं की पूर्ति कर सकेंगे।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज दिन के पूर्वार्ध को छोड़ शेष भाग आपकी लापरवाही अथवा व्यवहार शून्यता के कारण हानि कराएगा। अतिआवश्यक कार्य मध्यान से पहले पूर्ण कर लें तो बेहतर। आज के दिन इसके बाद सफलता संदिग्ध रहेगी। कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा बढ़ने से आपका दिन संघर्षमय रहेगा। मन को न उलझाएं बस इतना ध्‍यान रखें कि किसी पर अतिविश्वास आपकी हानि कराएगा। आकस्मिक दुर्घटना के भी योग हैं। सरकारी कार्य आज स्थगित कर दें तो बेहतर।

यह भी पढ़ें-   

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज आप दिन के आरंभिक भाग में जिस योजना पर कार्य करेंगे इसका परिणाम मध्यान के बाद अवश्य ही लाभदायक रहेगा। व्यापार में निवेश भागीदारी के काम अथवा अन्य सभी जोखिम वाले कार्यो से आशा से अधिक लाभ की संभावना बनेगी। सरकारी अथवा अचल संपत्ति के दस्तावेज करने के लिए आज का दिन शुभ है। नौकरी अथवा व्यवसाय में परिचितों के सहयोग से उन्नति करेंगे। गृहस्थ का मन सही रहेगा। घर का वातावरण सामान्य रहेगा।

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आपका आज का दिन छोटी मोटी उलझनों को छोड़ सामान्य ही रहेगा। व्यवस्तता अधिक रहने से पारिवारिक आवश्यकताओ पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। सेहत की अनदेखी ना करें। धन सम्बंधित कार्य निर्विघ्न पूर्ण होंगे परंतु इसके लिए दिमागी कसरत करनी पड़ेगी। विपरीत लिंगि‍यों से किसी ग़लतफ़हमी के कारण मतभेद होंगे। धन से अधिक संबंधों को प्राथमिकता दें। धार्मिक कार्यो में आडम्बर पसंद आएगा आप ऐसे कार्य में रुचि लेंगे।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 30 July) आपके स्वभाव में आलस्य अधिक रहेगा। शारीरिक शिथिलता भी अधिक अनुभव करेंगे। लेकिन अधूरे कार्यो को पूर्ण करने की चिंता रहने से जल्दबाजी में मध्यान तक कार्य पूर्ण कर लेंगे। आज के दिन हड़बड़ी में कुछ न कुछ गलती हो सकती है। कार्य क्षेत्र पर आज अधीनस्थों पर आश्रित रहना पड़ेगा। धन लाभ इच्छानुसार नहीं होगा। किसी काम के बनने से प्रसन्नता होगी।

यह भी पढ़ें-  Aaj Ka Panchang 30 July, आज का पंचांग, जानें- राहुकाल, शुभ मुहूर्त, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, पढ़ें रविवार का पंचांग 

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 30 July 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles