Aaj Ka Rashifal 6 August: इनको सरप्राइज देगा आज का दिन तो इन्हें लेनदेन में रहना होगा सावधान, जानें अपना शनिवार का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 August: श्रावण (अधिक मास), कृष्ण पक्ष, पंचमी दिन रविवार सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा, आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए...

Aaj Ka Rashifal 6 August 2023 : आज 6 अगस्त 2023, दिन रविवार और श्रावण (अधिक मास), कृष्ण पक्ष, पंचमी तिथि है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। राशिफल (Raviwar Ka Rashifal 6 August) में दिए गए फलादेश को जन्म राशि के अनुसार देखना बेहतर है।

अगर आपको अपनी जन्म राशि नहीं मालूम तो आप अपनी नाम राशि से भी भविष्यफल देख सकते हैं। आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानिए 6 अगस्त 2023 को किन राशि (Aaj Ka Rashifal 6 August 2023) वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का क्‍या रहेगा हाल…

Aaj Ka Rashifal, Shukrawar Ka Rashifal
Aaj Ka Rashifal, Shukrawar Ka Rashifal

सभी राशियों के लिए आज का राशिफल (Raviwar Ka Rashifal 6 August)

1. मेष राशि (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) Aries Horoscope

आज आपको मानसिक अशांति, भय, और चिंता का सामना करना पड़ सकता है। धनव्यय की भी संभावना होगी और परिश्रम के फलस्वरूप सफलता होने की संभावना बहुत ही कम है। लेकिन आपको पत्नी का पूर्ण सहयोग मिलेगा, जो आपकी समस्याओं को सुलझाने में मदद करेगा।

2. वृष राशि (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वु, वे, वो) Taurus Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 6 August) आपको पूर्ण प्रसन्नता का मौका मिल सकता है। व्यापारी वर्ग को विशेष लाभ होगा, बाल-बच्चों से सुख मिलेगा, स्त्री सुख, और तरल पदार्थ से लाभ होगा। आपके लिए यह एक उत्तम दिन हो सकता है।

3. मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा) Gemini Horoscope

आज (6 August Ka Rashifal) आपको पूर्ण गृह सुख मिलने की संभावना है। आप उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करने में सफल हो सकते हैं, स्वस्थ रहेंगे, राज्य से धनलाभ हो सकता है, और जिस कार्य में व्यस्त हैं, उसका पूर्ण होने का योग है। नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति का अवसर मिल सकता है।

4. कर्क राशि (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) Cancer Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 6 August) आपको बनते हुए कार्यों में बिगड़ने का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य भी सहायक नहीं होगा, और बच्चों से मनमुटाव होने की संभावना है। आपके मन में अशांति होगी और आप देवताओं से विरक्ति बढ़ा सकते हैं। यह एक दुर्भाग्यपूर्ण दिन हो सकता है।

5. सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे) Leo Horoscope

रोगी व्यक्तियों के लिए दिन अच्छा नहीं होगा। शीत प्रकृति के लोगों को सांस, खांसी, और अपच की समस्या हो सकती है, और सामान्य व्यक्तियों को भी त्वचा संबंधी कष्ट हो सकता है। आपको मानसिक कष्ट, विवाद, और धन हानि से बचना होगा।

यह भी पढ़ें-  Aaj Ka Panchang 6 August: आज का पंचांग, ये हैं तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल, जानें रविवार का पंचांग 

6. कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो) Virgo Horoscope

आज आपके लिए ख्याति प्राप्त करने का एक शुभ दिन हो सकता है। आपको धन लाभ के साथ-साथ, वाहन सुख और दाम्पत्य सुख भी मिलेगा। बीमार व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होगा।

7. तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते) Libra Horoscope

आज आपको आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। महिला मित्रों के संपर्क से सुख, यश, और आनंद की प्राप्ति होगी। आप शत्रुओं पर विजयी होंगे, परंतु आकस्मिक धन व्यय की संभावना रहेगी।

8. वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) Scorpio Horoscope

आज आपको यात्रा में कष्ट अथवा दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। काम में असफलता होने से मन में अशांति रहेगी। धन हानि और उदर विकार की संभावना है। इंद्रियों को बस में न रखने वाले लोग बुद्धि विकार का शिकार हो सकते हैं।

9. धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे) Sagittarius Horoscope

आज आपको चित्त में अशांति रहेगी, स्वजनों से मनमुटाव हो सकता है, सीने और छाती में दर्द हो सकता है और ह्रदय रोगी को कष्ट होगा। जल से संबंधित स्त्री से भय होगा और दाम्पत्य सुख में कमी रहेगी।

10. मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, ग, गी) Capricorn Horoscope

आज (रविवार का राशिफल 6 अगस्त) आपको धन प्राप्ति के योग बन सकते हैं। समय मित्रों और बंधुओं के साथ सुखमय वक्त बितेगा, राजनैतिक लोगों को जन संपर्क करने का लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़ें-  Mata Lakshmi Puja: माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय, घर पर सदैव रहेगी देवी लक्ष्मी की कृपा

11. कुंभ राशि (गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा) Aquarius Horoscope

आज (6 August Ka Rashifal) आपको मानसिक कष्ट, असंतोष, परिवार में द्रोह, नेत्र पीड़ा, भोजन कष्ट, और पापकर्म में प्रवृत्ति का सामना करना पड़ सकता है। आपका मन अशांत रहेगा।

12. मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची) Pisces Horoscope

आज (Raviwar Ka Rashifal 6 August) आपको खानपान का सुख उत्तम मिलेगा। दाम्पत्य सुख, आनंद की प्राप्ति, उपहार और धन लाभ होने की संभावना है। यह एक शुभ दिन हो सकता है जिसमें आपको अनेक सुखों का अनुभव होगा।

यह भी पढ़ें- Raviwar Ke Upay: सावन के पांचवें रविवार को इन उपायों से चमकेगी किस्मत, सूर्य भगवान रहेंगे प्रसन्न

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी Aaj Ka Rashifal, 6 August 2023 ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles