Ahoi Ashtami 2024: शादी के सालों बाद सुनी है गोद तो अहोई अष्टमी के दिन करें ये उपाय, जल्द गुजेगी किलकारी

Ahoi Ashtami 2024 : शादी होने के सालों बाद भी अगर आपको संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है तो आप अहोई अष्टमी का व्रत कर सकती हैं। इस व्रत को करने से आपके घर जल्द किलकारी गूंजेगी।

Ahoi Ashtami 2024: करवा चौथ के चार दिन के बाद अहोई अष्टमी का त्यौहार मनाया जाता है। संतान प्राप्ति के लिए इस व्रत को किया जाता है और इस व्रत को करने से संतान के जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती है। कल यानी गुरुवार 24 अक्टूबर को अहोई अष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। अहोई अष्टमी के दिन आपको हर हाल में व्रत रखना चाहिए और साथ ही व्रत की कथा सुनाई चाहिए तभी व्रत का पूर्ण फल आपको प्राप्त होगा।

कई बार ऐसा होता है की शादी के कई साल बाद तक कपल को बच्चों का सुख प्राप्त नहीं होता। ऐसे में आप अहोई अष्टमी का व्रत कर सकती हैं। अहोई अष्टमी का व्रत करने से आपको संतान की प्राप्ति होगी साथ ही साथ संतान की लंबी उम्र होती है। तो आईए जानते हैं अहोई अष्टमी के दिन कौन सा उपाय करना चाहिए।

अहोई अष्टमी के दिन करें ये उपाय ( Ahoi Ashtami 2024 )

यदि कोई महिला काफी समय संतान प्राप्ति की कामना कर रही है तो उसे अहोई अष्टमी का व्रत जरूर रखना चाहिए. साथ इस दिन भोजन का आधा हिस्सा गाय के लिए जरूर निकालना चाहिए. साथ ही शाम के समय पीपल की जड़ में दीपक जलाकर उसकी 5 या 7 ​परिक्रमा लगानी चाहिए. इससे अहोई माता प्रसन्न होती हैं और उनका आशीर्वाद मिलता है.

निसंतान माताएं अहोई अष्टमी के दिन चांदी के 9 मोती लेकर आएं और फिर अहोई माता का ध्यान करते हुए उन मोतियों को लाल रंग के धागे या कलावे में पिरोंकर उसकी एक माला बना लें. फिर वह माला अहोई माता की पूजा के दौरान उन्हें अर्पित करते हुए संतान प्राप्ति का आशीर्वाद मांगे.

अहोई अष्टमी का व्रत संतान की लंबी उम्र के लिए रखा जाता है. लेकिन निसंतान महिलाएं इस दिन संतान की प्राप्ति के लिए भी व्रत करती हैं और पूजा के दौरान अहोई माता को सफेद रंग के फूल अर्पित करने चाहिए. फिर वह फूल घर के सभी सदस्य को लगाने चाहिए. इससे अहोई माता प्रसन्न होती हैं.

अहोई अष्टमी के दिन से भैया दूज तक पारद शिवलिंग पर ब्रह्म मुहूर्त में नियम से दूध से अभिषेक करें. साथ ही माता गौरी से संतान प्राप्ति के लिए आशीर्वाद मांगे और मन में जो भी हो उसे बता दें.

Also Read: Vastu Tips : दिवाली के लिए नए कपड़े खरीदते समय वास्तु के इन नियमों का जरूर रखें ख्याल,वरना एक झटके में हो जाएंगे कंगाल
तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।
- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles