Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी इन चीजों का नहीं करें दान, वरना हो सकता है भारी नुकसान

Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया का दिन हिंदू धर्म में बहुत ही शुभ माना जाता है. इस दिन दान पुण्य करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है.

Akshaya Tritiya:  हिंदू धर्म के लोगों के लिए अक्षय तृतीया का त्योहार बहुत ही शुभ माना जाता है. इस साल 10 में रविवार को अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाया जाएगा और इस खास दिन को लेकर कई मान्यताएं प्रचलित है. आज हम आपको अक्षय तृतीया से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स बताएंगे. कुछ ऐसी चीज हैं जिन्हें अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी दान नहीं करना चाहिए वरना आपके घर में नकारात्मकता आ सकती है और आप कंगाल हो सकते हैं.

टूटी-फूटी चीजों का दान (Akshaya Tritiya)

अक्सर देखा जाता है लोग टूटी-फूटी चीजों को गरीबों को दान कर देते हैं लेकिन अक्षय तृतीया के दिन टूटी-फूटी चीज किसी को भी नहीं देना चाहिए. आप अगर अक्षय तृतीया के दिन ऐसा करते हैं तो आपको भारी नुकसान हो सकता है और आपके घर में कंगाली छा सकती है.

नुकीली चीज

वास्तु शास्त्र के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन नुकीली चीज है किसी को भी दान नहीं करना चाहिए. आप अगर ऐसा करते हैं तो आपके घर का संबंध खराब हो जाएगा और आपको परेशानी उठाना पड़ सकता है.

अक्षय तृतीया के दिन दूध का ना करें दान

वास्तु शास्त्र के अनुसार सफेद दूध माता लक्ष्मी से जुड़ा होता है और अक्षय तृतीया के दिन माता लक्ष्मी की पूजा की जाती है. इसलिए अक्षय तृतीया के दिन सफेद दूध का दान नहीं करना चाहिए वरना आपके घर में कंगाली छा सकती है.

Also Read:Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर भूलकर भी ना करें ऐसी गलतियां, वरना कई जन्मों तक रहेंगे गरीब

शाम के बाद पैसों का ना करें दान

अक्षय तृतीया के दिन शाम के बाद भूल कर भी किसी को पैसा नहीं देना चाहिए वरना आपके घर में गरीबी आ सकती है. ऐसा करने से पूरे साल आपके घर में टंगी बनी रहेगी और पैसों की कमी से परेशानी झेलना पड़ेगा.

Also Read:Akshaya Tritiya 2024 Gold Offers: अक्षय तृतीया पर सोने खरीदने पर पाएं बंपर ऑफर, इन ब्रांड पर 20- 25 फीसदी की छूट

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइककरें GoogleNews  Twitter  , Kooapp  और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles