Astro Tips for Donation: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानें क्या दान नहीं करना चाहिए

Astro Tips for Donation: ज्योतिष शास्त्र में दान को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि दान करने से घर में बरकत आती है। साथ ही दान करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि बढ़ती है....

Astro Tips for Donation: ज्योतिष शास्त्र में दान को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। ऐसा कहा जाता है कि दान करने से घर में बरकत आती है। साथ ही दान करने से भगवान प्रसन्न होते हैं और सुख-समृद्धि बढ़ती है। हालाँकि, शास्त्रों में दान करने के कई नियम भी बताए गए हैं। शास्त्रों में ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिनका दान करना सही नहीं माना जाता है।

Astro Tips for Donation: आइए जानते हैं उन चीजों के बारे में

ऐसा माना जाता है कि दान करने से व्यक्ति के पाप नष्ट हो जाते हैं। साथ ही भगवान धन को कई गुना बढ़ा देते हैं। लेकिन दान करते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि आप क्या दान कर रहे हैं। इसका कारण यह है कि ज्योतिष शास्त्र में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं जिनका दान नहीं करना चाहिए।

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देवी लक्ष्मी की मूर्ति का दान नहीं करना चाहिए। कई लोग तोहफे में चांदी के सिक्के और मूर्तियां देते हैं। लेकिन ये अच्छा नहीं है। इससे भी लक्ष्मी जी नाराज हो जाती हैं।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में बृहस्पति सप्तम भाव में हो उन्हें नए कपड़ों का दान नहीं करना चाहिए। इससे व्यक्ति हमेशा दुखी रहता है।

यह भी पढ़े:-   Real or Fake Ghee: कहीं आप नकली घी का तो नहीं कर रहे इस्तेमाल? ऐसे पहचानें

  • ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि झाड़ू का दान नहीं करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और घर छोड़कर चली जाती हैं। जिससे घर में दरिद्रता बनी रहती है।
  • धार्मिक पुस्तकों का भी दान नहीं करना चाहिए। क्योंकि यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को पुस्तक दे रहे हैं जिसकी धर्म में कोई रुचि नहीं है, तो आप पुण्य के बजाय पाप के दोषी होंगे।
  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्लास्टिक, स्टील, कांच और एल्युमीनियम के बर्तनों का दान कभी नहीं करना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना जाता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles