August Grah Gochar: अगस्त का महीना इन 5 राशियों के लिए वरदान-समान, होगी जमकर धनवर्षा

August Grah Gochar Rashifal 2024: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ग्रह-गोचर के नजरिए से अगस्त का महीना बेहद खास रहने वाला है. इस महीन में तीन शुभ ग्रह अपनी चाल बदलेंगे. अगस्त में सबसे पहले ग्रहों के राजा सूर्य अपनी चाल बदलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. सूर्य देव 16 अगस्त को कर्क से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा ग्रहों के राजकुमार कर्क राशि में प्रेवेश करेंगे. बुध देव 22 अगस्त को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इतना ही नहीं, धन और ऐश्वर्य का कारक शुक्र ग्रह भी राशि परिवर्तन करेगा. शुक्र देव 25 अगस्त को कन्या राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में अगस्त में इन तीन शुभ ग्रहों का गोचर 5 राशियों के लिए वरदान के समान साबित है. आइए जानते हैं कि अगस्त में होने वाले ग्रहों के गोचर से किन 5 राशियों की किस्मत पलटने वाली है.

वृषभ राशि

अगस्त में होने वाले तीन शुभ ग्रहों के गोचर से वृषभ राशि से जुड़े लोगों के जीवन मे खास परिवर्तन होगा. सूर्य,बुध और शुक्र ग्रह के शुभ प्रभाव से नौकरी में प्रमोशन के साथ-साथ वेतन में वृद्धि का खास योग बनेगा. इस दौरान मेहनत का पूरा-पूरा लाभ मिलेगा. सूर्य देव की कृपा से स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. शादीशुदा लोगों को शुक्र देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी, जिसके परिणामस्वरूप वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी. लाइफ पार्टनर के साथ गोल्डेन टाइम बिताने का शुभ अवसर प्राप्त होगा.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि से संबंधित लोगों के लिए अगस्त का महीना बरदान के समान साबित होगा. शुभ ग्रहों के गोचर के परिणामस्वरूप जबरदस्त आर्थिक उन्नति होगी. करियर में चौतरफा लाभ मिलेगा. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें लाभकारी अवसर प्राप्त होगा. बिजनेस करने वालों पर बुध देव मेहरबान रहेंगे,जिससे जमकर आर्थिक उन्नति होगी. व्यापार में अच्छ मुनाफा प्राप्त होगा.

वृश्चिक राशि

अगस्त में वृश्चिक राशि वालों को शुभ परिणाम मिलेंगे. अविवाहित जातक इस महीने नए रिश्ते की डोर में बंध सकते हैं या विवाह का प्रस्ताव मिलेगा. शुक्र देव की कृपा से अचानक धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों को शुभ समाचार प्राप्त होगा. व्यापार में जबदस्त आर्थिक उन्नति देखने को मिलेगी.

मकर राशि

ज्योतिषीय गणना के अनुसार, अगस्त माह में मकर राशि वालों का भाग्योदय होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि सूर्य, बुध और शुक्र ये तीनों शुभ ग्रह मेहरबान रहेंगे. इस दौरान व्यापार करने वालों के आर्थिक जीवन में जमकर धनवर्षा होगी. जबकि, नौकरीपेशा वालों को वेतनवृद्धि का लाभ प्राप्त होगा. जॉब के कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. आर्थिक स्थिति में गजब का सुधार देखने को मिलेगा. पारिवारिक और दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा.

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए अगस्त का महीना चौतरफा लाभ कराने वाला साबित होगा. इस दौरान जीवन में सुख के तमाम साधन मजबूत होंगे. नौकरीपेशा वालों को जॉब का अच्छा अवसर प्राप्त होगा. व्यापारी वर्ग को आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी. सेहत अच्छी रहेगी. दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी. नौकरी की तलाश करने वाले नया जॉब शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 12 साल बाद गुरु ग्रह का शुक्र के नक्षत्र में प्रवेश, 3 राशियों की लगेगी लॉटरी! होगा जबरदस्त लाभ

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles