Ayodhya Ram Mandir: राम की जन्मस्थली अयोध्या नगरी का नाम है बेहद महत्वपूर्ण, जानें इसका अर्थ

Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर बन कर तैयार हो गया है, राम की नगरी अयोध्या का एक महत्वपूर्ण अर्थ है चलिए जानते है इस खबर में

Ayodhya Ram Mandir: भव्‍य राम मंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा की जानी है। 15 जनवरी से विभिन्न कार्यक्रमों की शुरुआत हो चुकी है। श्रीराम की जन्म स्थली अयोध्या में है, यहां पर भगवान राम का जन्म हुआ था। यह राम जन्मभूमि है। इस राम जन्मभूमि पर एक भव्य मंदिर बना था जिसे तोड़ दिया गया था। पर अब वहां पुन राम मंदिर को स्थापित कर दिया गया है। राम की नगरी अयोध्या में रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी पूरी कर ली गई है और इस समारोह के मुख्य अतिथि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे।

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या का अर्थ

क्या आपको अयोध्या नाम का असली मतलब पता है। अयोध्या भगवान श्रीराम की जन्मभूमि है और अयोध्या नाम का असली मतलब होता है जिसको युद्ध से जीता न जा सके। आप इसका मतलब ऐसे समझें कि-अयोध्या का अर्थ है अ युद्ध…इसका मतलब जहां युद्ध ही न होता हो और जहां हमेशा शांति मिलती हो। अयोध्या भारतीय समाज की पुनर्जागृति का केंद्र है और अयोध्या का नाम हमेशा सबसे प्रमुख नगरों में रहा है।

Ayodhya Ram Mandir: भगवान राम है जन-जन के

इस देश की मिट्टी के प्रतीक भगवान राम हैं, आस्था के प्रतीक राम हैं और इस देश की संस्कृति के प्रतीक राम हैं। बता दें कि राम जन-जन के हैं और उन्हें किसी धर्म, जाति, क्षेत्र के दायरे में नहीं रखना चाहिए। नहीं तो ये किसी भी तरह से सही नहीं होगा। बता दें कि इस समय पूरी दुनिया में रहने वाले सभी भक्त राममय है। रामजी के आने का इंतजार कर रहे हैं और 22 तारीख को पूरा आयोजन समापन पूरे विधिविधान से होगा।

अयोध्या में जैसे जैसे प्राण प्रतिष्ठा की तारीख नजदीक आ रही है…प्रभु राम के आगमन की तैयारी उतनी हो तेज हो रही है। देश और दुनिया से सैकड़ों वीवीआइपी गेस्ट वहां आ रहे हैं। आने वाले सभी भक्तों को राम स्मृति चिन्ह भी दिया जाएगा। इसके अलावा नेपाल से भी अनेकों उपहार इस अवसर पर भेजे गए हैं। भगवान राम के आगमन पर पूरा देश हर्षोल्लास में डूबा है।

और पढ़े- Ram Mandir : माता सीता नहीं, रावण की मौत की जिम्मेदार थी ये महिला…

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles