Best Day To Buy Broom: मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए अपनाएं ज्‍योतिष उपाएं

Best Day To Buy Broom: धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए वास्‍तु शास्‍त्र, ज्‍योतिष में कुछ तरीके बताए हैं। साथ ही सप्‍ताह के हर दिन को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं....

Best Day To Buy Broom: धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं। इसके अलावा सप्ताह के हर दिन को लेकर भी कुछ नियम बताए गए हैं। इन नियमों का पालन करने से बहुत लाभ होता है। धर्म शास्त्रों में झाड़ू लगाने को लेकर कुछ नियम भी बताए गए हैं। इसमें बताए गए शुभ दिन पर यदि झाड़ू खरीदी जाए तो मां लक्ष्मी की असीम कृपा से खूब धन की प्राप्ति होती है। अन्यथा इसका विपरीत भी हो सकता है और व्यक्ति गरीब हो सकता है।

Best Day To Buy Broom: वास्तु शास्त्र के अनुसार किस दिन झाड़ू खरीदना शुभ

झाड़ू खरीदने के लिए अमावस्या, मंगलवार, शनिवार और रविवार सबसे अच्छे दिन माने जाते हैं। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, किसी भी महीने के कृष्ण पक्ष में शुभ दिन पर झाड़ू खरीदना सबसे अच्छा होता है। हालाँकि नई झाड़ू का इस्तेमाल शनिवार से शुरू करें। इतना ही नहीं, हमेशा एक साथ 2 झाड़ू ही खरीदें। झाड़ू हमेशा जोड़ा में खरीदना शुभ होता है। ऐसा करने से घर में धन की आवक तेजी से बढ़ती है और व्यक्ति धनवान बन जाता है।

यह भी पढ़े:- Color Astrology : दिन के हिसाब से कपड़ा पहनें तो हो जाएगी लाइफ चेंज!

झाड़ू रखने के नियम 

कभी भी झाड़ु को उत्तर दिशा में रखें। साथ ही झाड़ु को छिपाकर रखें। कभी भी झाड़ु को ऐसी जगह न रखें जहां से वह किसी बाहरी व्‍यक्ति को नजर आए।

यह भी पढ़े:-  Days for Buying Vehicle: जानें गाड़ी खरीदने के लिए कौन सा दिन होता है शुभ

कभी भी पुरानी झाड़ू को गुरुवार, पूर्णिमा, एकादशी और मंगलवार को बाहर न फेंके। ऐसा करना धन हानि का कारण हो सकता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles