Kali Mirch ke Totake: काली मिर्च के ये टोटके बना देंगे बिगड़े काम, भर जाएगा धन का भंडार

Kali Mirch ke Totake : हिंदू धर्म में वास्तु के नियमों का विशेष महत्व है। अगर आपको धन से संबंधित परेशानी है या घर में क्लेश है तो आप काली मिर्च से कुछ चमत्कारी टोटके कर सकते हैं। काली मिर्च के टोटके आपको हर समस्या से छुटकारा दिलाएंगे।

Kali Mirch ke Totake: घर की रसोई में कई चीजें और मसाले मौजूद होते हैं जो जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। इनका इस्तेमाल न सिर्फ हमारी सेहत के लिए फायदेमंद है बल्कि ये घर की कई समस्याओं को दूर करने में भी काम आते हैं। ऐसे कई मसाले हैं जिनके उपाय आपको जल्द ही अमीर बना सकते हैं। ऐसे ही मसालों में से एक है काली मिर्च। इसका इस्तेमाल हम न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए करते हैं बल्कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी इसे बहुत फायदेमंद माना जाता है। काली मिर्च से जुड़े कुछ अचूक टोटके भी आपके फंसे हुए पैसे को वापस दिलाने में मदद करते हैं।

काम बिगड़ जाए तो काली मिर्च के टोटके ( Kali Mirch ke Totake )

अगर लाख कोशिशों के बाद भी आपके काम बनते-बनते बिगड़ जाते हैं तो घर से निकलते समय मुख्य दरवाजे पर थोड़ी सी काली मिर्च रखकर घर से निकलें। इस आसान उपाय से आपके सभी काम सफल हो जायेंगे।

शनि दोष दूर करने के लिए काली मिर्च के उपाय

काली मिर्च को शनि का कारक माना जाता है। इसके प्रयोग से व्यक्ति की कुंडली से शनि दोष दूर हो जाते हैं। इसके लिए 7 काली मिर्च और कुछ सिक्के एक काले कपड़े में बांध लें और इस पोटली को मंदिर में रख दें। इस उपाय से आपको शनि दोष से राहत मिलेगी और घर में समृद्धि आएगी।

अधिक खर्च को रोकने के लिए उपाय ( Vastu Tips )

अगर आपका पैसा व्यर्थ में खर्च होता है तो इससे बचने के लिए काली मिर्च के 5 दाने लें और उन्हें अपने ऊपर से 7 बार घुमाएं और घर के पास किसी चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें। इस उपाय से घर में होने वाले आर्थिक नुकसान से बचा जा सकता है।

Also Read: Vastu Tips : दिवाली के लिए नए कपड़े खरीदते समय वास्तु के इन नियमों का जरूर रखें ख्याल,वरना एक झटके में हो जाएंगे कंगाल

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।
- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles