Budh Gochar Mercury Transit In Virgo : बुध देव वृष, मिथुन समेत इनका चमकाएंगे भाग्य, कमाई होगी छप्परफाड़

Budh Gochar Mercury Transit In Virgo: बुध के देवता बुध ग्रह 1 अक्टूबर को सिंह राशि से निकल यानी स्थान परिवर्तन कर कन्या राशि में गोचर कर रहे हैं। सिंह राशि से 1 अक्टूबर 2023, रात 08:29 बजे बुध कन्या राशि में गोचर यानी स्थान परिवर्तन कर चुका है। बुध ग्रह का कन्या राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है। दरअसल पहले से ही कन्या राशि में सूर्य और मंगल ग्रह विराजमान हैं। वहीं बुध के आने से कन्या राशि में अब बुधादित्य योग भी बन गया है। बुध के कन्या राशि में गोचर से बुधादित्य के साथ-साथ भद्र राजयोग का निर्माण हो गया है।

Budh Gochar Mercury Transit In Virgo
Budh Gochar Mercury Transit In Virgo

बुध को बुद्धि, शिक्षा, तर्क शक्ति, कारोबार आदि का कारक माना गया है। बुध ग्रह तीसरे और छठे भाव को नियंत्रित करता है। ज्योतिष शास्त्र में बुध को कन्या राशि में उच्च बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक बुध जब उच्च राशि में होता है, तो बिजनेस, कारोबार, व्यापार और निवेश से जातक को लाभ होता है। में सफलता प्राप्त करने के मामले में जातकों के लिए प्रभावी परिणाम दे सकता है।  

Budh Gochar Mercury Transit In Virgo
Budh Gochar Mercury Transit In Virgo
वैदिक ज्योतिष में बुध की कुंडली में मजबूत स्थिति जातक को जीवन में सफलता दिलाता है साथ ही साथ भाग्य में भी साथ देता है। आइए आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं बुध गोचर से बने त्रिग्रही योग से किन-किन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ने वाला है। 

वृष राशि (Taurus Horoscope)

Vrish Rashifal
Vrish Rashifal
वृष राशि से बुध पांचवे राशि में जा रहा है। इस दौरान आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। लंबे समय से चले आ रहे काम में तेज गत‍ि आएगी। आप धन अर्जन करने में और परिवार की जरूरतें पूरी करने में सफल रहेंगे। आपकी रचनात्‍मकता का तेजी से विकास होगा। लोग आपकी खूब प्रशंसा करने वाले हैं। निवेश के लिए भी यह बेहतरीन समय है। इस दौरान विशेष लाभ के लिए तैयार हो जाएं। परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा। 

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

Mithun Rashifal
Mithun Rashifal

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर किस्‍मत बदलने वाला साबित होगा। इस गोचर के दौरान बुध कुंडली के चतुर्थ भाव में विचरण करने वाला है। यही आपको बड़े अवसर दिला सकता है। संभव है कि आपकी पदोन्‍नत‍ि हो या कारोबारी जगत में आपको शानदार मौके मिलें। आपकी सेहत भी अच्‍छी रहेगी। पुरानी बीमारी आदि से निजात मिल सकता है। हर दृष्टि से यह गोचर शुभदायक है।

सिंह राशि (Leo Horoscope)

Singh Rashifal
Singh Rashifal
बुध सिंह राशि से दूसरे भाव में मौजूद है। जो नौकरीपेशा हैं वे इस दौरान बड़ा पद पा सकते हैं। आय में बढ़ोत्‍तरी होगी। कारोबार करने वाले इस दौरान काफी अच्‍छी कमाई कर सकते हैं। जीवनसाथी से मधुर संबंध बनेंगे। रिश्‍तेदारों के साथ भी आपकी अच्‍छी बनेगी। थोड़ी भागदौड़, आपाधापी जरूर रहेगी पर आपका कोई काम नहीं रुकेगा। कुल मिलाकर यह आपके लिए सभी दृष्टि से उत्‍तम समय रहेगा। 

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

Kanya Rashi
Kanya Rashi

कन्या राशि के जातकों के लिए भी बुध का यह गोचर मंगलदायक रहने वाला है। कहना होगा कि आज से बुध आपकी राशि से लग्न भाव में विचरण कर रहे हैं। यही आपको कारोबार आदि में खूब सफलता दिलाएगी। नौकरी में आपके कार्यों की तारीफ होगी व आप प्रगत‍ि की नई राह पर चल पड़ेंगे  नौकरी की तलाश करने वालों को भी इन दिनों खुशखबरी मिल सकती है। धन आगमन के मार्ग प्रशस्‍त होते जाएंगे। कर्ज आदि से छुटकारा मिलेगा, संबंधों में भी खुशहाली आएगी।

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

Makar Rashi
Makar Rashi

मकर राशि वाले प्रसन्‍न हो जाएं। बुध ग्रह का स्वराशि में गोचर आपको नए अवसर प्रदान करेगा। किस्‍मत का ताला खुल सकता है। आपकी मनोकामनाएं पूरी होती जाएंगी। नौकरी में प्रमोशन का पूरा योग है। कारोबार में भी तरक्‍की होगी। यात्रा आदि शुभ फलदायक रहे। अकस्‍मात धन आगमन का मार्ग भी बन रहा है। इन नए रास्‍तों पर चलकर आपकी आय अच्‍छी होती जाएगी।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

Rashifal Kumbh
Rashifal Kumbh
बुध कुंभ राशि से आठवें भाव में आगमन करने वाले हैं। स्‍थायी प्रॉपर्टी आपको अच्‍छा लाभ दिला सकती है। आज इस अवधि में कारोबारी दुनिया में कुछ नई योजनाएंं शुरू कर सकते हैं जो अत्‍यंत लाभदायी रहने वाला है। नौकरी करने वाले लेागों के लिए भी यह समय अच्‍छा है। उच्‍चाधिकारियों से अच्‍छे संबंध बनेंगे और उनक कार्यक्षमता को पहचाना जाएगा। उन्‍हें इसका उचित फल भी मिल सकता है। परिवार में सब सामान्‍य से बेहतर रहेगा। 
यह भी पढ़ें- Shukra Gochar Venus Transit in Leo: शुक्र का सिंह राशि में गोचर, इन 3 राशियों को बनाएगा अमीर !
 

मीन राशि (Pisces Horoscope)

Meen Rashifal
Meen Rashifal
बुध मीन राशि से सातवें स्थान पर गोचर कर रहा है। इससे वे अत्‍यंत उत्‍साही रहेंगे। हर काम को आसानी से पूरी कर पाएंगे। धन आदि के लिए सोचने की जरूरत नहीं होगी। कारोबार नए अवसर मिलते जाएंगे। जीवनसाथी से संबंध में और अधिक मधुरता आएगी। संभव है विदेश यात्रा का भी अवसर मिले। सेहत संबंधी पहलुओ को लेकर सावधान रहना होगा।  
(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र और ग्रहों की गणना पर आधारित है और यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।)
तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।
- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles