Budhwar Ke Upay Ganesh Mantra : बुधवार को इन मंत्रों से होगा बेरा पार, मिलेगा धन अपार, नौकरी की दिक्कत भी होगी दूर

Budhwar Ke Upay Ganesh Mantra : आज हम आपको गणेश जी प्रसन्न करने के कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आप पर भी विघ्नहर्ता की कृपा पाकर अपने सभी विघ्नों और बाधाओं से मुक्ति पा सकते हैं।

Budhwar Ke Upay Ganesh Mantra : आज बुधवार है। बुधवार के दिन का संबंध जहां बुध ग्रह से हैं वहीं दिन देवताओं में सबसे पहले पूजे जाने वाले देवों के देव महादेव और माता पार्वती के पुत्र भगवान गणेश जी को तौर पर समर्पित है। इस दिन गजानन की खास पूजा-अर्चना की मान्यता और विधान है।

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी के अनुसार बुधवार के दिन सच्चे मन से गणेश जी की पूजा अर्चना करने से भक्तों की मन मांगी मुराद पूरी होती है और जीवन में सुख समृद्धि एवं शांति का वास होता है।

Dharma News, religion news
Budhwar Ke Upay

गणेशजी का नाम लेकर शुरू करें कोई भी शुभ कार्य

श्री गणेशजी को विघ्नहर्ता भी कहा जाता है। मान्यता है कि गणेश जी के आशिर्वाद से अगर किसी भी काम को शुरू किया जाए तो उसमें विघ्न नहीं पड़ता है और सफलता मिलती है। इसी कारण किसी भी शुभ और मांगलिक कार्यों को शुरू करने से पहले ‘श्री गणपति जी’ का न सिर्फ आवाहन किया जाता है बल्कि उनकी विशेष पूजा-अर्चना भी की जाती है।

हर विघ्न होता है दूर

मान्यता है कि सच्चे मन से इनके ध्यान मात्र से व्यक्ति के जीवन की सारी कठिनाई और परेशानियां दूर हो जाती है। ऐसी मान्यता है कि इनकी सच्चे मन से अराधना करने से रुके हुए कार्य बनने लगते हैं।

गणेश जी के 12 नामों की महिमा

नारद पुराण में गणेश जी के 12 नाम- सुमुख, एकदंत, कपिल, गजकर्णक, लंबोदर, विकट, विघ्न-नाश, विनायक, धूम्रकेतु, गणाध्यक्ष, भालचंद्र, गजानन बताए गए। नारद पुराण के अनुसार बुधवार के दिन गणेश जी के 12 नामों का सुबह-शाम 108 बार जाप करने से जातक के जीवन के सभी विघ्नों का नाश हो जाता है।

वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन श्रीगणेश जी के इन बारह नामों के ध्यान मात्र से गौरी नंदन गणेश अपने भक्तों पर जल्दी प्रसन्न होते हैं। ऐसे मैं अगर आप गणपति को प्रसन्न कर जीवन में तरक्की चाहते हैं तो उनके 12 नामों का जाप कर अपने जीवन के धन्य और सफल बना सकते हैं।

गणेश जी के प्रसन्न करने के अचूक मंत्र (Ganesh Mantra)

हिंदू सनातन धर्म में सभी देवी-देवताओं के लिए अलग-अलग मंत्र और पूजा विधि बताए गए हैं, जिनके जाप मात्र से वो तुरंत प्रसन्न हो जाते हैं और अपना आशीर्वाद देते हैं। इसी कड़ी में शास्त्रों में गणेश जी को प्रसन्न करने के भी कुछ प्रभावी मंत्र भी बताए गए हैं। इनमें से एक मंत्र ‘गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलिः’ और दूसरा मंत्र ‘ओम गं गणपतये नमः’ है। इन मंत्रों के ध्यान मात्र से भक्त के सारे कष्ट दूर होने लगते हैं और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति दिन व दिन भी अच्छी होती जाती है।

आपका दिन शुभ और मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles