Home धर्म/ज्योतिष Devshayani Ekadashi: देवशयनी एकादशी को भगवान विष्णु को अर्पित करें ये विशेष...

Devshayani Ekadashi: देवशयनी एकादशी को भगवान विष्णु को अर्पित करें ये विशेष फुल, धन की कमी होगी दूर, प्रसन्न होंगे श्री हरि

Devshayani Ekadashi:   देवशयनी एकादशी हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार हैं। इस दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। भगवान विष्णु मां लक्ष्मी की पूजा करने से हर दुख दूर होता है।

Devshayani Ekadashi
Devshayani Ekadashi

Devshayani Ekadashi:   हिंदू धर्म में देवशयनी एकादशी के त्यौहार को बेहद ही शुभ माना जाता है और इस त्यौहार को आषाढ़ महीने के शुक्ल पक्ष के एकादशी को मनाया जाता है। ईश्वर यह एकादशी 17 जुलाई 2024 को मनाई जाएगी। इस विशेष थे भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा करने से धन की कमी दूर होती है और इसके साथ ही आपके घर में खुशियों का आगमन होता है।

अगर आपकी जिंदगी में विभिन्न प्रकार की समस्याएं चल रही है तो आपको देवशयनी एकादशी का त्योहार जरूर करना चाहिए। इससे आपकी जिंदगी की सभी समस्याएं दूर हो जाएगी और आपकी जिंदगी में धन की कमी भी नहीं रहेगी। इस विशेष एकादशी के दिन आपको भगवान विष्णु को कुछ खास फूल अर्पित करने चाहिए इससे भगवान विष्णु प्रसन्न होंगे।

कमल का फूल (Devshayani Ekadashi)  

देवशयनी एकादशी को भगवान विष्णु को कमल का फूल चढ़ाना चाहिए। आप अगर कमल का फूल इस दिन भगवान विष्णु को अर्पित करेंगे तो आपकी सभी मनोकामना पूर्ण होगी और आपकी जिंदगी में भगवान खुशियां भर देंगे।

शंखपुष्पी का फूल

भगवान विष्णु को शंखपुष्पी के फूल बेहद प्रिय हैं। ऐसे में देवशयनी एकादशी के शुभ अवसर पर उन्हें यह फूल जरूर अर्पित करें। शंखपुष्पी का फूल चढ़ाने से जीवन की बाधाओं का अंत होता है। साथ ही घर में बरकत बनी रहती है।

Also Read:Dharm Visesh: आप भी मंदिर से लौटते समय बजाते हैं घंटी? तो हो जाएं सावधान, ऐसा करने से नाराज हो सकते हैं भगवान

गेंदा का फूल

भगवान श्री हरि विष्णु को गेंदा का फूल अर्पित करना बहुत फलदायी माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन उन्हें गेंदा के फूलों की माला जरूर अर्पित करनी चाहिए। इससे जीवन में भक्ति, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा–तरीन खबर।

Exit mobile version