Home धर्म/ज्योतिष Dhanteras 2024 : धनतेरस के अवसर पर इन चीजों की करें खरीदारी,...

Dhanteras 2024 : धनतेरस के अवसर पर इन चीजों की करें खरीदारी, प्रसन्न हो जाएगी मां लक्ष्मी, कभी नहीं होगी धन की कमी

Dhanteras 2024 : धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी और कुबेर देव की पूजा की जाती है। धनतेरस के दिन सोने चांदी का खरीदारी करना शुभ माना जाता है। तो आईए जानते हैं धनतेरस के दिन किन चीजों की खरीदारी करना शुभ माना जाता है...

Dhanteras 2024
Dhanteras 2024

Dhanteras 2024 :  धनतेरस हिंदू धर्म का मुख्य त्यौहार है। इस दिन से दिवाली ( Diwali ) के त्यौहार का आगाज हो जाता है। इस साल 29 अक्टूबर को धनतेरस का त्यौहार मनाया जाएगा।धनतेरस (  Dhanteras 2024 ) के दिन गणपति भगवान, महालक्ष्मी और कुबेर देवता की पूजा की जाती है। धनतेरस के दिन आपको इन चीजों की खरीदारी करना चाहिए।

धनतेरस के दिन इन चीजों की करें खरीदारी (Dhanteras 2024)

झाड़ू की करें खरीदारी

धनतेरस  ( Dhanteras 2024 Festival )  के दिन आपको झाड़ू की खरीदारी करनी चाहिए क्योंकि झाड़ू को माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है और ऐसा करने से माता लक्ष्मी खुश होती है और धन की कमी नहीं होती।

नमक की करें खरीदारी

धनतेरस ( Dhanteras 2024 News)   के दिन नमक की खरीदारी करना चाहिए क्योंकि नमक खरीदना इस दिन बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा करने से माता लक्ष्मी और कुबेर देव खुश होते हैं।

लक्ष्मी जी की चरण पादुका की करें खरीदारी

धनतेरस के अवसर पर लक्ष्मी जी के चरण पादुका की खरीदारी करना चाहिए। ऐसा करने से माता लक्ष्मी खुश होगी और आपके घर में वास करेगी। चरण पादुका की खरीदारी करने से आपको कभी धन की कमी नहीं होगी।

सोने चांदी की करें खरीदारी

धनतेरस के दिन आपको सोने चांदी की खरीदारी करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से माता लक्ष्मी के साथ कुबेर देव की आपको आशीर्वाद प्राप्त होगा।

इन चीजों की नहीं करें खरीदारी

नुकीली चीजों की नहीं करें खरीदारी

धनतेरस के अवसर आप नुकली चीजों की खरीदारी नहीं करना चाहिए क्योंकि अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके परिवार पर मुसीबत आएगी और धन की कमी बनी रहेगी।

अल्युमिनियम की नहीं करें खरीदारी

धनतेरस के दिन आपको अल्युमिनियम से बनी चीजों की खरीदारी नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपकी परेशानी बढ़ेगी और धन की कमी बनी रहेगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version