धनतेरस पर ये 5 राशि वाले होंगे करोड़पतियों में शुमार, लक्ष्मी नारायण योग दिलाएगा खूब धन

Dhanteras 2024 Lakshmi Narayan Yog: ज्योतिष के मुताबिक, इस साल का धनतेरस बेहद शुभ फलदायी है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक, धनतेरस पर वर्षों बाद बुध और शुक्र के मिलने से लक्ष्मी नारायण योग का दुर्लभ संयोग बनने जा रहा है. दरअसल, धनतेरस (29 अक्तूबर) के दिन बुध ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करेगा. इस राशि में पहले से शुक्र की मौजूदगी है. ऐसे में यहां बुध-शुक्र के मिलने से लक्ष्मी नारायण योग बनेगा. धनतेरस पर धन के कारक शुक्र और बुध के मिलने से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग राशिचक्र की पांच राशियों के लिए बेहद चमत्कारी साबित होने वाला है. आइए, जानते हैं ऐसी पांच राशियों के बारे में जो धनतेरस के दिन करोड़पतियों में शुमार होने वाली हैं.

वृषभ राशि

धनतेरस पर बुध और शुक्र की युति से बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग वृषभ राशि के लिए अत्यंत लाभकरी है. इस शुभ योग के प्रभाव से व्यापार में जबरदस्त धन लाभ होगा. सोने-चांदी से जुड़े जातकों के लिए इस बार का धनतेरस वरदान के समान साबित होगा. व्यापार में मुनाफा कमाने का खूब अवसर प्राप्त होगा. कारोबार में निवेश किए हुए धन का जबरदस्त रिटर्न मिलेगा. सुख और सौभाग्य में वृद्धि होगी. नौकरीपेशा जातकों को उपयोगी गिफ्ट मिलेगा.

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों के लिए धनतेरस किसी वरदान से कम नहीं है. दरअसल धनतेरस पर बनने वाला लक्ष्मी नारायण योग किस्मत बदल देगा. कारोबार से जबरदस्त आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. बिजनेस में किये हुए निवेश का अच्छा-खासा रिटर्न मिलेगा. कई स्रोतों से धन लाभ के प्रबल योग हैं. नौकरीपेशा जातकों के लिए इस दिन से प्रमोशन का रास्ता साफ होने लगेगा.

कर्क राशि

धनतेरस पर कर्क राशि में धन-योग का निर्माण होने वाला है. इस योग के शुभ प्रभाव से व्यापार में खूब मुनाफा कमाएंगे. पूर्व में किए हुए निवेश से धनतेरस पर गजब का लाभ होगा. एक्सपोर्ट-इमरोर्ट से जुड़े जातकों को विशेष आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. बिजनेस में आर्थिक स्थिति में गजब का सकारात्मक परिवर्तन दिखेगा. धनतेरस पर नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. सुख-सुविधाओं का विस्तार होगा.

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के लिए इस साल का धनतेरस काफी माना जा रहा है. व्यापार में जबरदस्त धन लाभ होगा. इसके अलावा व्यापार में महत्वपूर्ण डील फाइनल कर सकते हैं. धनतेरस से कामयाबी की नई ऊंचाई को छूएंगे. बिजनेस में बंपर कमाई से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी. भौतिक सुख के साधन बढ़ेंगे. धनतेरस पर नया वाहन, घर या सोने के आभूषण खरीद सकते हैं. जीवनसाथी से भरपूर प्यार-दुलार मिलेगा. कार्यस्थल पर कोई बड़ा उपहार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

मीन राशि

इस साल का धनतेरस मीन राशि से संबंध रखने वाले जातकों के लिए बेहद लाभकारी है. इस दि किस्मत का भरपूर साथ मिलेगा. अधूरे काम पूरे होंगे. वाहन सुख प्राप्त होगा. आत्मविश्वास मजबूत होगा. दफ्तर में किए गए कार्यों से मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरी करने वाले जातकों को बेहतरीन गिफ्ट मिलेगा. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. अचानक धन लाभ होगा. बिजनेस में आर्थिक स्थिति पहले से और अच्छी होगी.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles