Home धर्म/ज्योतिष Diwali 2024: दीपावली के दिन पूजा करते समय माता लक्ष्मी को अर्पित...

Diwali 2024: दीपावली के दिन पूजा करते समय माता लक्ष्मी को अर्पित करें ये चमत्कारी सफेद फूल, धन से भर जाएगी तिजोरी, दूर होगी दरिद्रता

Diwali 2024 : दिवाली हिंदू धर्म का महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस साल 31 अक्टूबर को दिवाली का त्यौहार मनाया जाएगा। दिवाली के त्यौहार के दिन माता लक्ष्मी को हरसिंगार का फूल अर्पित करना चाहिए। इससे आपकी दरिद्रता दूर हो जाएगी।

Diwali 2024

Diwali 2024 : दिवाली को दीपों का त्योहार कहा जाता है। हर साल बड़े धूमधाम के साथ दिवाली का त्योहार लोग मानते हैं और अब तो विदेशों में भी दिवाली की धूम देखने को मिलती है। दिवाली के त्यौहार के दिन माता लक्ष्मी और गणपति देव की पूजा की जाती है।

दिवाली के त्यौहार के दिन माता लक्ष्मी की विधि विधान से पूजा करनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से व्यक्ति के जीवन की परेशानियां दूर हो जाती है और हर क्षेत्र में सफलता मिलती है। दिवाली के दिन माता लक्ष्मी को हरसिंगार का सफेद फूल अर्पित करना चाहिए इससे जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं।

दिवाली के दिन करें ये उपाय ( Diwali 2024 )

हरसिंगार के फूल के उपाय

दिवाली के दिन हरसिंगार का फूल माता लक्ष्मी को अर्पित करना चाहिए। माता लक्ष्मी को हरसिंगार का फूल अर्पित करने के बाद उसे फूल को उठाकर अपने तिजोरी में रख देना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपके सभी कष्ट दूर हो जाएंगे और आपके घर में धन दौलत का भंडार लग जाएगा।

कुबेर देव को अर्पित करें हरसिंगार का सफेद फूल

Diwali 2024
Diwali 2024

कुबेर देव को दिवाली के दिन हरसिंगार का सफेद फूल अर्पित करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से जीवन के कष्ट दूर हो जाएंगे और साथ ही कुबेर देव की कृपा से आपकी तिजोरी में कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

Also Read:Vastu Tips For Diwali: दिवाली से पहले घर से निकाल फेकें ये चीजें,  वरना नाराज हो जाएगी माता लक्ष्मी, छा जाएगी गरीबी

धनिया के चमत्कारी उपाय

Diwali 2024

दिवाली के दिन माता लक्ष्मी को धनिया अर्पित करनी चाहिए। माता लक्ष्मी को धनिया अर्पित करने से माता लक्ष्मी खुश होती है और दूसरे दिन आप इस धनिया को उठाकर तिजोरी में रख दे क्योंकि ऐसा करने से कष्ट दूर हो जाएंगे और घर में खुशियां आएगी।

Also Read: Diwali Special Recipe : दिवाली के मौके पर बनाएं ये स्पेशल रेसिपी, मेहमान भी बोल उठें- वाह क्या स्वाद है

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।
Exit mobile version