Home धर्म/ज्योतिष Diwali Rashifal: राशि अनुसार जानें इस साल कैसी रहेगी आपकी दिवाली

Diwali Rashifal: राशि अनुसार जानें इस साल कैसी रहेगी आपकी दिवाली

Diwali Rashifal: दिवाली का त्योहार इस साल 12 नवंबर को मनाया जाएगा। इस त्योहार को अंधेरे पर प्रकाश की जीत के रूप में मनाया जाता है.....

Diwali Rashifal
Diwali Rashifal

Diwali Rashifal: दिवाली का त्योहार इस साल 12 नवंबर को मनाया जाएगा। इस त्योहार को अंधेरे पर प्रकाश की जीत के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की पारंपरिक पूजा करते हैं। दिवाली एक ऐसा दिन है जब देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद पाने के लिए विभिन्न अनुष्ठान और प्रथाएं की जाती हैं। मान्यताओं के अनुसार, दिवाली के दिन देवी लक्ष्मी अपने भक्तों के घर जाती हैं और जिनके घर पर उनकी कृपा होती है, वे वहीं निवास करना पसंद करती हैं।

प्रत्येक राशि के लिए दिवाली:

मेष

मेष राशि वालों की दिवाली मनमोहक रहेगी। हालाँकि, सुनिश्चित करें कि आप अपने भागीदारों के साथ तीखी बहस से बचें। इस अवधि के दौरान मेष राशि वालों का मुख्य ध्यान रिश्तों को बनाए रखना और बनाना होगा। कुल मिलाकर यह मेष राशि वालों के लिए अनुकूल समय है।

वृषभ

चूंकि इन दिनों शुक्र अपनी नीच राशि में है इसलिए वृषभ राशि वालों को प्रेम संबंधों के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। इस दिवाली आप अपने पिता को भी कुछ उपहार जरूर दें और परिवार के साथ कुछ समय बिताएं। जंक फूड का अत्यधिक सेवन करके अपने पेट के स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

मिथुन 

मिथुन राशि वालों के लिए यह परिवर्तन का समय है। यदि आप किसी कोर्स या नौकरी में दाखिला लेकर खुद को कुशल बनाने की योजना बना रहे हैं, तो यह समय आपके लिए है। अनुसंधान मोड में आएँ और स्वयं के विकसित संस्करण को सामने लाने पर ध्यान केंद्रित करें। मिथुन राशि वालों के लिए मानसिक रूप से यह थोड़ा कठिन समय है।

कर्क

कर्क राशि वाले इस सप्ताह पारिवारिक मामलों में व्यस्त रहेंगे। घर को नए सामान से सजाना कर्क राशि वालों के लिए सबसे ऊपर रहेगा। हालाँकि, अपनी माँ के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस राशि वालों के लिए छोटी यात्रा की भी उम्मीद की जा सकती है। हृदय रोग से पीड़ित लोग इस सप्ताह अतिरिक्त सावधान रहें।

सिंह

इस सप्ताह यह शाही राशि छोटी यात्रा की उम्मीद कर सकती है। हालाँकि, यात्रा करने से उनके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कई सिंह राशि वालों के लिए नए घर में शिफ्ट होना भी संभव है। अपने संचार पर काम करें और विशेष रूप से अपने भाई-बहनों और पड़ोसियों के साथ तीखी बहस से बचें।

कन्या

इस सप्ताह कन्या राशि वालों के पास धन आने वाला है। कन्या राशि वालों के लिए आर्थिक रूप से लाभदायक सप्ताह है। यह समय परिवार के साथ जश्न में शामिल होने का है। चूँकि वे पूर्णतावादी होते हैं, इसलिए उन्हें सलाह दी जाती है कि वे बहुत अधिक आलोचनात्मक न हों और सप्ताह का अच्छे से आनंद लें। कुल मिलाकर अच्छा समय है।

यह भी पढ़ें :-  16 नवंबर को मंगल देव का तुला राशि में गोचर, कर्क, सिंह समेत इन 5 राशियों के सितारे होंगे बुलंद, जानें अपना हाल ?

तुला

तुला राशि वाले इस सप्ताह अपने लिए कुछ अच्छी खरीदारी की उम्मीद कर सकते हैं। तुला राशि वाले इस सप्ताह न सिर्फ खुद पर खूब खर्च करेंगे बल्कि उपहार भी सामान्य से अधिक देते नजर आएंगे। दिवाली के आसपास तुला राशि वालों पर रहेगी लाइमलाइट, इसलिए आनंद लें!

वृश्चिक

इस सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए डेटिंग और कामुकता चरम पर रहेगी। इस सप्ताह आपके साथी के साथ देर रात तक बातें अधिक होंगी। वृश्चिक राशि वालों के लिए यह मिश्रित अवधि है क्योंकि कुछ लोगों को अकेलेपन का एहसास भी हो सकता है। इस सप्ताह अधिक मेलजोल सुनिश्चित करें। लापरवाही से गाड़ी चलाने और जोखिम भरे निवेश से बचें।

यह भी पढ़ें :- Surya Gochar Rashifal Prabhav: 17 नवंबर को सूर्य का वृश्चिक राशि में गोचर, मेष-कर्क समेत इनके जीवन में होगा धमाल

धनु

धनु राशि के लोगों के लिए बहुत ही उत्पादक अवधि की उम्मीद की जा सकती है। नए लोगों से मिलना, उनकी पढ़ाई में शामिल होना और अधिक उत्पादकता के साथ काम करना इस राशि वालों को अनुभव हो सकता है। इस राशि के जातकों की मानसिक स्पष्टता में स्पष्ट रूप से सुधार होगा। कुल मिलाकर अच्छा समय है।

मकर

यह मकर राशि वालों के लिए संकलित कार्य समाप्त करने और परिवार और दोस्तों के साथ त्योहार सप्ताह का आनंद लेने का समय है। उनके दिमाग में ज्यादातर समय काम ही रहेगा जिससे इस सप्ताह डिफ़ॉल्ट रूप से उनकी उत्पादकता में सुधार होगा। कुल मिलाकर मकर राशि वालों के लिए अच्छा समय है।

कुंभ 

कुंभ राशि के जातक इस सप्ताह के दौरान सोफे आलू की तरह महसूस कर सकते हैं। हालाँकि इस राशि के लिए भक्तिभाव और धार्मिक यात्रा की उम्मीद की जा सकती है। सलाह दी जाती है कि आलस्य से बचें और किसी आध्यात्मिक गतिविधि में शामिल हों। कुल मिलाकर मिश्रित अवधि है।

यह भी पढ़ें :- Diwali Grah Gochar : दिवाली और उसके बाद 3 राशियों पर जमकर पैसा बरसाएंगी माता लक्ष्मी, होगा चौतरफा फायदा

मीन

मीन राशि वालों को इस सप्ताह कुछ स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं। मीन राशि वालों के लिए बहुत अनुकूल समय नहीं है। साफ-सुथरा खान-पान कर सेहत का पूरा ख्याल रखने की सलाह दी जाती है। सबसे अच्छा यह है कि आप अपनी रुचि के क्षेत्र से संबंधित किसी शोध कार्य में शामिल हों। आपका शोध कौशल आपके लिए कुछ अनुकूल परिणाम लाएगा।

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है। यहां केवल सूचना के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

Exit mobile version