Vastu Tips: तुलसी के पौधे के पास भूलकर भी ना रखें ये चीजें, नाराज हो जाएगी मां लक्ष्मी, हो जाएगी धन की कमी

Vastu Tips: तुलसी के पौधे को एक पवित्र पौधा माना जाता है. हर घर में तुलसी के पौधे की पूजा होती है. लेकिन तुलसी के पौधे लगाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है वरना आपके साथ नुकसान हो सकता है.

Vastu Tips: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है और इसे बेहद पवित्र पौधा माना जाता है. कहा जाता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उसे पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है और हमेशा उस घर में बरकत होता है.

वास्तु शास्त्र में तुलसी के पौधा रखने के लिए कुछ खास नियम बनाए गए हैं जिसे हर हाल में पालन करना जरूरी है. इन नियमों का पालन नहीं करने पर तुलसी माता रूठ जाती है. कुछ ऐसी चीज है जिसको बिल्कुल तुलसी जी के पास नहीं रखना चाहिए.

इन चीजों को भूलकर भी नहीं रख तुलसी माता के पास(Vastu Tips)

तुलसी के पौधे को बेहद पवित्र पौधा माना जाता है इसलिए इसके आसपास जूट या चप्पल नहीं रखना चाहिए. तुलसी में माता लक्ष्मी का वास होता है और कहा जाता है कि अगर तुलसी के पौधे के पास जूता चप्पल रखेंगे तो तुलसी माता नाराज हो जाएगी.

तुलसी के पौधे के पास गलती से भी झाड़ू नहीं रखना चाहिए. तुलसी का पौधा बेहद ही पूजनीय और पवित्र माना जाता है. झाड़ू का इस्तेमाल साफ सफाई के लिए किया जाता है इसलिए भूल कर भी झाड़ू को तुलसी के पास नहीं रखना चाहिए वरना दरिद्रता आएगी.

तुलसी के गमले में कभी भी शिवलिंग नहीं रखना चाहिए. कथाओं के अनुसार तुलसी का नाम वृंदा था जो जालंधर नाम के एक राक्षस की पत्नी थी. इस रक्षा का अंत भगवान शिव ने किया था तभी से शिवजी को तुलसी दल से दूर रखा जाता है.

Also Read:Health News: आम के साथ भूलकर भी नहीं खाएं ये चीजें, वरना हो सकता है गंभीर साइड इफेक्ट

तुलसी के पौधे के पास कभी भी कांटेदार पौधा नहीं लगना चाहिए और अगर आपने कोई कांटेदार पौधा लगाया है तो तुलसी के पौधे के पास बिलकुल न रखें क्योंकि इससे आपके घर में नकारात्मक असर पड़ने लगेगा.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles