Home धर्म/ज्योतिष Astro Tips: पूजा घर से आज ही बाहर निकाल दें ये चीजें,...

Astro Tips: पूजा घर से आज ही बाहर निकाल दें ये चीजें, वरना हो जाएंगे कंगाल

Astro Tips: हिंदू धर्म में पूजा घर का काफी महत्व है. पूजा घर बनवाते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है वरना वास्तु दोष लगा सकता है.

Astro Tips: हिंदू धर्म में मंदिर का बहुत ही अहम भूमिका होता है. हर लोग अपने घर में एक अच्छा पूजा घर बनाने का प्रयास करते हैं और पूजा घर बनाते समय वास्तु से जुड़े नियमों का पालन करते हैं. वस्तु से जुड़े नियमों का पालन करने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है. क्या आप जानते हैं घर में कुछ ऐसी चीज आप रख देते हैं जिससे आपको वास्तु दोष लग जाती है और आप कंगाल हो सकते हैं? आज हम आपको बताएंगे की पूजा घर में कौन सी ऐसी चीज नहीं रखनी चाहिए जिससे हमें वास्तु दोष लगती है.

फटी किताबें(Astro Tips)

अक्सर लोग अपनी पूजा घर में विभिन्न तरह की किताबें रखते हैं लेकिन वास्तु के नियमों के अनुसार यह किताब अच्छी स्थिति में होनी चाहिए. पूजा घर में कभी भी फटी हुई किताब नहीं रखनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आती है और तरक्की रुक जाती है.

शनि भगवान की मूर्ति

वास्तु शास्त्र के अनुसार शनि भगवान की मूर्ति अपने मंदिर में रखना शुभ नहीं माना जाता. आप अगर अपने मंदिर में शनि भगवान की मूर्ति रखते हैं तो आपके ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है और कई तरह की विपरिताएं आ सकती है. शनि देवता को हिंदू धर्म में मुख्य देवता माना जाता है और शनि देवता की पूजा की जाती है लेकिन शनि देवता का मूर्ति पूजा घर में रखना शुभ नहीं माना जाता.

Also Read:Health News: इन चीजों को खाने से समय से पहले जवान हो जाते हैं बच्चे, हेल्दी ग्रोथ के लिए ना करें इनका सेवन

सूखे हुए फूल

वास्तु शास्त्र के नियमों के अनुसार अपने घर के मंदिर में कभी भी आपको सूखे हुए फूल नहीं रखना चाहिए. अगर सूखे हुए फूल आप रखते हैं तो उसे जल्द से जल्द हटा दे क्योंकि इससे नकारात्मकता फैलती है और आपके घर की तरफ की रुक जाएगी.

Also Read:Trending News: चीन के इस मंदिर में जाने के बाद छिन जाती है लोगों के पैर की ताकत, लौटते समय चल नहीं पाते हैं लोग

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें GoogleNews Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

Exit mobile version