Jyeshtha Month 2024: ज्येष्ठ के महीने में भूलकर भी ना करें ये गलतियां, वरना रूठ जाएंगी महालक्ष्मी, धन की होगी हानी

Jyeshtha Month 2024: ज्येष्ठ के महीने में दान पुण्य करने का काफी ज्यादा महत्व है. इस महीने में पानी दान करने से जिंदगी में शीतलता आती है.तो आईए जानते हैं माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इस महीने में क्या करें उपाय.

Jyeshtha Month 2024: ज्येष्ठ का महीना 24 मई से शुरू हो रहा है. इस महीने कई ऐसे कार्य हैं जो आपकी सेहत और आर्थिक जीवन के लिए अच्छा नहीं माना जाता है. ज्येष्ठ के महीने में इन कार्यों को करना वर्जित माना गया है और इन कार्यों को करने से माता लक्ष्मी नाराज होती है. तो आईए जानते हैं ज्येष्ठ के महीने में आपको क्या नहीं करना चाहिए.

ज्येष्ठ के महीने में ना करें ये गलतियां (Jyeshtha Month 2024)

  • ज्येष्ठ के महीने में अपने ज्येष्ठ पुत्र या पुत्री की शादी नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से उसके वैवाहिक जीवन में समस्याएं रहती है और हमेशा कलह बना रहता है.
  • ज्येष्ठ के महीने में अगर आपसे कोई पानी मांगे तो आप भेदभाव ना करते हुए तुरंत उसे पानी दे दीजिए वरना माता लक्ष्मी नाराज हो जाएगी और आपका हालत खराब हो जाएगा. इस महीने में पानी दान करने की सलाह दी जाती है क्योंकि आप जितना पानी दान करेंगे आपकी जिंदगी में उतना शीतलता आएगी.
  • इस महीने में आप अपने ऊपर अलस को हावी न होने दे वरना बहुत ही नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. इस महीने में ज्यादा सोना नहीं चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपकी आर्थिक जीवन पर नकारात्मक असर होगा.
  • ज्येष्ठ के महीने में बैंगन खाने से बचना चाहिए क्योंकि ऐसा करना संतान के लिए अच्छा नहीं माना जाता है और अगर आप बैंगन का सेवन करते हैं तो आपकी जिंदगी में परेशानियां सकती है.
  • इस महीने में आपको धन की बर्बादी नहीं करना चाहिए वरना माता लक्ष्मी रूठ जाएंगे और आपकी जिंदगी में परेशानी आएगी.

Also Read:Dharm Visesh : जानिए क्यों हिंदू धर्म में बेटियों का पैर छूकर लिया जाता है आशीर्वाद? क्या है इसका धार्मिक मान्यता

  • इस महीने में आपको माता लक्ष्मी भगवान विष्णु और बजरंगबली की आराधना करनी चाहिए और विशेष पूजा करनी चाहिए.ऐसा करने से घर में संपत्ति आती है और सारी परेशानी दूर होती है.

Also Read:Aaj Ka Panchang 25 May 2024: आज का पंचांग, ज्येष्ठ कृष्ण द्वितीया पर बने ये मुहूर्त, जानें- शनिवार का पंचांग

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles