तुलसी पूजन के दौरान भूल कर भी नहीं करें यह गलतियां, वरना हो जाएंगे कंगाल,दुखों से घिर जाएगा पूरा परिवार

तुलसी का पौधा आपकी जिंदगी की कई तरह की परेशानियों को दूर कर सकता है। लेकिन इससे जुड़े कुछ नियम आपको पता होना चाहिए। आप अगर तुलसी के पौधे के साथ यह काम करते हैं तो आपके घर में कंगाली आ सकती है।

Tulsi plants Rules: वास्तु शास्त्र में घर के महत्वपूर्ण चीजों को लेकर कई तरह के नियम बताए गए हैं। यदि इन नियमों का पालन किया जाता है तो घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। सकारात्मक ऊर्जा की वजह से घर में लोग मिलजुल कर रहते हैं और माता लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

Tulsi plants Rules: तुलसी के पौधे को माना जाता है बेहद शुभ

हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे को बेहद शुभ माना जाता है और कहा जाता है कि हमेशा तुलसी के पौधे का पूजा पाठ करने से घर में सुख समृद्धि का वास होता है। तुलसी के पौधे से जुड़ी गलतियां गरीब बना देती है और घर में पैसा नहीं टिकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं जिनको भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Also Read:Vastu Tips For Furniture: नया फर्नीचर घर में लाने से पहले वास्तु के इन नियमों का रखें ध्यान

तुलसी के पौधे से जुड़े यह गलती आपको बना देंगे गरीब

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की तुलसी के पौधे को हमेशा हरा भरा रखनी चाहिए क्योंकि हरा भरा तुलसी घर में सुख समृद्धि लाता है।
  • तुलसी के पौधे को कभी सूखने नहीं देना चाहिए क्योंकि तुलसी का सूखना बेहद अशुभ माना जाता है। सूखा हुआ तुलसी घर में कंगाली लाता है और आर्थिक हानि होने लगती है। इसलिए तुलसी के पौधे को पर्याप्त रखरखाव में रखना चाहिए।
  • तुलसी का पौधा अगर सूख जाता है तो उसे पानी में बहा देना चाहिए और उसकी जगह नया पौधा लगाना चाहिए। लेकिन कभी भी तुलसी के सूखे हुए पौधे को कचरे और पवित्र जगह पर नहीं डालना चाहिए।
  • तुलसी का पौधे के अगल-बगल आपको हमेशा साफ सफाई रखना चाहिए और तुलसी के पौधे के पास बिल्कुल भी गंदगी जमा नहीं होना चाहिए। इस पौधे के पास कूड़ा झाड़ू पोछा जूता चप्पल रखना बेहद अशोक माना जाता है ऐसा करने से माता लक्ष्मी नाराज होती है और घर में गरीबी आती है।
  • तुलसी के पौधे को कभी भी गंदे हाथों से पानी नहीं डालना चाहिए और जूते चप्पल पहनकर तुलसी के पौधे को नहीं छूना चाहिए। ऐसा करने से घर में गरीबी आती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles