Vastu Tips: आम के पत्तों से करें ये वास्तु उपाय, तिजोरी में कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Vastu Tips: आम के पत्तों से कई वास्तु उपाय किए जाते हैं.आम के पत्तों को घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाने से परिवार को बुरी नजर से राहत मिलती है और आपके घर से नकारात्मकता दूर रहती है.

Vastu Tips: हिंदू धर्म में आम के पत्ते को बेहद शुभ माना जाता है. आम के पत्तों से लेकर आम की लड़कियों तक का इस्तेमाल शुभ कार्यों में होता है. आम के पत्ते के बिना पूजा पाठ पूर्ण नहीं माना जाता है और साथ ही इससे कई तरह के वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है. शास्त्रों में आम के पत्तियों के कई उपाय बताए गए हैं. आम के पत्तियों से कुछ उपाय करके आप परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. तो आईए जानते हैं इसके उपाय.

आम के पत्तों से करे यह उपाय (Vastu Tips)

आप अगर लंबे समय से कर्ज के परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो 11 आम के पत्तों को लेकर कच्चे सूत में बांध ले और इस शहद में डुबो दे. इसके बाद शिवलिंग के अशोक सुंदरी पर इसे चढ़ाई कहा जाता है कि ऐसा करने से कर्ज की समस्या से छुटकारा मिलता है.

नकारात्मकता दूर करेगा आम का पत्ता

मांगलिक कार्यों के लिए आम के पत्ते को बेहद शुभ माना गया है. आम के पत्तों को घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाने से परिवार को बुरी नजर से राहत मिलती है और आपके घर से नकारात्मकता दूर रहती है. आप अगर ऐसा करेंगे तो आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी

आर्थिक लाभ के लिए आप पूजा के समय आम के पत्तों से घर में जल का छिड़काव करें. कहा जाता है ऐसा करने से आर्थिक लाभ मिलता है.

हनुमान जी को इस तरह चढ़ाए आम का पत्ता

अगर आपके जीवन में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो आप आम के जड़ों में जल दें और इसके बाद पेड़ को प्रणाम करें. ऐसा करने से जीवन में आने वाली समस्याएं खत्म हो जाती है और जल्द सफलता मिलती है.

Also Read:Vastu Dosh: घर में वास्तु दोष लगने पर मिलने लगते हैं ये संकेत, तुरंत हो जाएं सावधान, वरना बर्बाद हो जाएगा परिवार

भगवान हनुमान जी को आम बेहद प्रिय है. आप आम के पत्ते पर चंदन से जय श्री राम लिखें और उसे हनुमान जी को अर्पित करें ऐसा करने से आप पर हनुमान जी की कृपा बनी रहेगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles