Home धर्म/ज्योतिष Akshaya Tritiya: नवग्रहों की शांति के लिए अक्षय तृतीया पर करें इन...

Akshaya Tritiya: नवग्रहों की शांति के लिए अक्षय तृतीया पर करें इन चीजों का दान, बुरे दिनों से मिल जाएगी मुक्ति

Akshaya Tritiya: हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया के त्यौहार का विशेष महत्व है. इस दिन दान करने से आपकी जिंदगी की सभी कठिनाइयां दूर हो जाएगी.

Akshaya Tritiya
Akshaya Tritiya

Akshaya Tritiya: वैशाख महीने की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाया जाता है. कल 10 मई को अक्षय तृतीया का त्यौहार मनाया जाएगा. अक्षय तृतीया के दिन आपको दान करना चाहिए क्योंकि इस दिन दान पूर्ण का विशेष महत्व है. धर्म शास्त्रों के अनुसार इस दिन आप नवग्रह की शांति के लिए कुछ खास चीजों का दान कर सकते हैं.

अक्षय तृतीया के दिन दान करने से नौ ग्रहों की शांति होती है और साथ ही आपको बुरे दिनों से छुटकारा मिलेगा. आप इस दिन गरीबों की मदद करेंगे तो आपको कभी धन की कमी नहीं होगी. तो आईए जानते हैं अक्षय तृतीया के दिन नौ ग्रह शांति के लिए कौन सी चीजों का दान करना चाहिए.

सूर्य ग्रह की शांति के लिए इन चीजों का करेें दान (Akshaya Tritiya)

अक्षय तृतीया के दिन ग्रहो के राजा सूर्य शांति के लिए आपको गेहूं तांबा घी मंगा जो का सत्तू मसूर दाल लाल कपड़ा आदि का दान करना चाहिए. इसे सूर्य की स्थिति आपकी कुंडली में मजबूत होगी और आपके सभी अधूरे कार्य पूरे हो जाएंगे.

बुध ग्रह की शांति के लिए इन चीजों का करें दान

अक्षय तृतीया के दिन ग्रहण के राजकुमार बुध की शांति के लिए आपको मूंग दाल हर फल सब्जी आदि का दान करना चाहिए. इससे आपकी कुंडली में बुध ग्रह मजबूत हो जाएगा और नौकरी कारोबार में सफलता मिलेगी.

मंगल ग्रह की शांति के लिए इन चीजों का करें दान

अक्षय तृतीया के दिन ग्रहण के सेनापति माने जाने वाले मंगल की शांति के लिए मसूर दाल लाल चंदन गुड पानी से भरा घड़ा ताम्रपत्र दुधारू गाय रक्त चंदन आदि दान करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत होगा और कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

Also Read:Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया के दिन भूलकर भी इन चीजों का नहीं करें दान, वरना हो सकता है भारी नुकसान

गुरु की शांति के लिए इन चीजों का करें दान

अक्षय तृतीया के दिन देवताओं के गुरु बृहस्पति की शांति के लिए आपको पीले वस्त्र पीले फल फूल चने की दाल आदि दान करना चाहिए. इससे आपका भाग्य उदय होगा और आपकी जिंदगी में खुशी आएगी.

Also Read:Akshaya Tritiya: अक्षय तृतीया पर भूलकर भी ना करें ऐसी गलतियां, वरना कई जन्मों तक रहेंगे गरीब

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर

Exit mobile version