Dream Vastu: सपनों में दिखे स्वर्गवासी परिजन तो मिलते हैं ये संकेत

Dream Vastu: शास्त्रों में बताया गया है की सपने में मृत संबंधी व्यक्ति को आशीर्वाद देने या सफलता मिलने के संकेत देने आते हैं।

Dream Vastu: सोते समय स्वप्न हर कोई देखता है। नींद में सपना देखने का वैज्ञानिक अर्थ के साथ ही वास्तुशास्त्र में भी महत्व होता है। स्वप्न व्यक्ति के जीवन से जुड़े होते हैं। कई बार तो स्वप्न आने वाली घटनाओं से आगाह करते हैं। स्वप्न के विषय में शास्त्रों में भी बताया गया है कि इष्ट देवता या स्वर्गवासी परिजन व संबंधी सपने में आकर व्यक्ति को आने वाली समस्याओं का संकेत देते हैं। ऐसे में कई बार हम सपने में मृत संबंधी को देखकर घबरा जाते हैं। आईए जानते हैं कि इस तरह के देखे गए सपने का क्या अर्थ होता है….

सपने में मृत संबंधी देखना होता है शुभ

सपने में मरे हुए सगे संबंधी को देखना अच्छा संकेत होता है। अगर सपने में किसी ऐसे संबंधी या परिजन को देखें, जिसकी मृत्‍यु हो चुकी हो तो यह भी शुभ संकेत है। शास्त्रों में बताया गया है की सपने में मृत संबंधी व्यक्ति को। आशीर्वाद देने या जिस काम में व्यक्ति लगा हुआ है उसमें सफलता मिलने के संकेत देने आते हैं।

भविष्य की जानकारी देते हैं स्वर्गवासी संबंधी

आध्यात्मिक रूप से, सपने में किसी मृत व्यक्ति (संबंधी) को जीवित देखना यह संकेत दे सकता है कि सकारात्मक परिवर्तन और नई शुरुआत हो रही है। प्रतीकात्मक रूप से, मृत्यु किसी ऐसी चीज़ का प्रतिनिधित्व कर सकती है जिसे छोड़ देने की आवश्यकता है। कई बार स्वप्न में मृत परिजन स्पष्ट रूप से व्यक्ति को भविष्य की गतिविधियों से अवगत कराते है।

सपने में पूर्वज करें बात तो मिलेगी सफलता

यदि कोई व्यक्ति सपने में अपने पूर्वजों से बात करता देखता है, तो समझ लें कि उसे भविष्य में किसी काम में बड़ी सफलता मिलने वाली है। वहीं, यदि सपने में आप अपने पितरों को बाल संवारते हुए देखें, तो यह इस बात की ओर संकेत देता है कि पूर्वज आपसे प्रसन्न हैं। यह अच्छे दिनों की शुरुआत का भी संकेत है।

परिजन का शव देखने से टलती है मौत 

अगर व्यक्ति अपने सपने में परिजन का शव देखा है तो इसका अर्थ अच्छा होता है। यह एक शुभ संकेत है क्योंकि इससे आपके ऊपर आने वाली बड़ी समस्याएं जो आपको शारीरिक कष्ट दे सकती थी, वो कट जाती है। इस सपने का यही अर्थ होता है कि आपको कोई कष्ट नहीं होगा और अब परेशान होने की आवश्यकता नही है।

अर्थी जाते देखने से मिलता है धन

सपने में अर्थी जाते हुए देखना भी शुभ माना गया है। ऐसा सपना दिखने पर व्‍यक्ति को धन लाभ होता है, कोई उपलब्धि हासिल होती है या किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलती है।

सपने में परिजन हो गुस्सा तो करें ये उपाय

अगर सपने में मृत व्यक्ति गुस्से में दिखाई दे तो इसका मतलब है कि वह आपसे कुछ मांग रहा है। हो सकता है कि उस मृत व्यक्ति की कोई इच्छा अधूरी रह गई है, जिसे वो आपके माध्यम से पूरी कराना चाहता है। ऐसा सपना आने पर आत्मा की शांति के उपाय कर लेने चाहिए।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles