Dry Tulsi Diya: तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने के कई फायदे, जानें नियम

Dry Tulsi Diya: पवित्र पौधों में से एक तुलसी के पौधे का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है। जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां सुख-समृद्धि का वास होता है। नियमित रूप से तुलसी के सामने दीपक जलाने से घर में शांति बनी रहती है....

Dry Tulsi Diya: पवित्र पौधों में से एक तुलसी के पौधे का हिंदू धर्म में बहुत महत्व है। जिस घर में तुलसी का पौधा होता है वहां सुख-समृद्धि का वास होता है। नियमित रूप से तुलसी के सामने दीपक जलाने से घर में शांति बनी रहती है। लेकिन सिर्फ तुलसी के सामने दीपक जलाने से ही नहीं बल्कि इसकी लकड़ी से बने दीपक का इस्तेमाल करने से भी कई लाभ मिलते हैं।

Dry Tulsi Diya: तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने के नियम

तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने के सही नियम जानने के लिए सबसे पहले तुलसी की लकड़ी की 7 सूखी लकड़ियां इकट्ठा कर लें। अब तेल में भीगी हुई एक बत्ती लें और उसे लकड़ी में अच्छी तरह लपेट लें। अब इस बाती को भगवान विष्णु के सामने जलाएं।

तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने के फायदे

तुलसी की सूखी लकड़ी का दीपक जलाने से बहुत लाभ मिलता है। जिनमें से एक यह है कि घर में तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और हमेशा नकारात्मकता दूर रहती है।

रोगों से मुक्ति मिलेगी

भगवान विष्णु के सामने तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाएं। ऐसा करने से घर के सभी सदस्यों के स्वास्थ्य पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है।

यह भी पढ़े:- Tulsi Patta: तुलसी पत्ता कब तोड़ना चाहिए, जानिए ब्रह्म मुहूर्त में पत्ता तोड़ने के नियम

ग्रह दोषों से मुक्ति

ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है। तुलसी की सूखी लकड़ी का दीपक जलाने से ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है। साथ ही वैवाहिक जीवन में प्रेम बना रहता है।

बुरी नजर को दूर रखता है

तुलसी की लकड़ी का दीपक जलाने से बुरी नजर से राहत मिलती है। साथ ही घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहता है। जिससे व्यक्ति को आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles