Astro Tips: ग्रहदोष का कारण बनती है ये आदतें, आज ही सुधार लें इसे वरना मुश्किलों से घिर जाएगा जीवन

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र का हमारे जीवन में काफी महत्व है. हमारी छोटी-छोटी गलतियों से हमारे ग्रह प्रभावित होते हैं जिसके वजह से जिंदगी में नकारात्मक असर पड़ता है. तो आईए जानते हैं की गलतियों से ग्रह प्रभावित होते हैं

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र का हमारे जीवन में काफी महत्व है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जीवन पर ग्रह नक्षत्र का गहरा प्रभाव पड़ता है और ग्रहों की स्थिति को शुभ बनाने के लिए कई तरह के ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं.आज हम आपको बताएंगे कि किस आदत की वजह से कुंडली में कौन सा ग्रह खराब हो जाता है और इसका जिंदगी पर क्या असर पड़ता है.

चंद्र दोष का जिंदगी पर पड़ता है यह असर (Astro Tips)

अगर आप स्त्रियों का अपमान करते हैं और अपने माता का इज्जत नहीं करते हैं तो आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो जाएगा और इससे आपकी जिंदगी में परेशानियां आएगी.

शुक्र ग्रह इस आदत के वजह से होता है कमजोर

जो लोग अपने लव पार्टनर या जीवन साथी से लड़ाई करते हैं उन्हें शुक्र दोष लगता है. साफ सफाई का ध्यान नहीं रखने वाले लोगों का भी शुक्र ग्रह कमजोर होता है और उनके जिंदगी में परेशानियां आने लगती है.

शनि ग्रह कमजोर करती हैं यह आदतें

जो लोग मांस का सेवन करते हैं मदिरा पीते हैं वह लोग शनि दोष से पीड़ित होते हैं. इससे शनि देव अप्रसन हो जाते हैं इसलिए आपको यह आदतें तुरंत छोड़ देना चाहिए.

राहु दोष

अगर आप लोगों के कार्यों में बढ़ाएं उत्पन्न करते हैं और दूसरों की सफलता से जलते हैं तो राहु दोष उत्पन्न होता है. इससे आपका काम बिगड़ने लगता है और मेहनत के बाद भी आपको मनचाही सफलता नहीं मिलती है.

सूर्य दोष का कारण

जो लोग सही दिनचर्या का पालन नहीं करते हैं और पिता का सम्मान नहीं करते हैं साथ ही अपने सहकर्मियों से बुरा व्यवहार करते हैं उनका सूर्य ग्रह कमजोर होता है. इससे जिंदगी में परेशानी आने लगती है.

केतु दोष का कारण

अगर आप जानवरों को परेशान करते हैं और अपनी संतान के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं तो आपका केतु ग्रह प्रभावित होगा और इससे आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आएगी.

Also Read:Dharm Visesh : जिस दिन हुई थी श्रीराम सीता की शादी उस दिन शादी करने से क्यों है मनाही,जानिए क्या है इस का धार्मिक कारण

गुरु दोष का कारण

गुरु कुंडली का सबसे शुभ ग्रह माना जाता है लेकिन आपकी कुछ आदतों से गुरु ग्रह प्रभावित होता है और आप गुरु की कृपा दृष्टि से वंचित रह सकते हैं. आप अगर अपने परिजनों का सम्मान नहीं करते हैं और दोस्तों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं तो गुरु ग्रह प्रभावित होता है.

Also Read:Dharm Visesh: फटे कपड़े पहनने से रुक जाता है घर का बरकत, शुक्र ग्रह होता है कमजोर, जानिए फटे कपड़े पहनने का नुकसान

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles