Evil Eye Bracelete: बुरी नजर वाली पायल पहनने से क्या वाकई नजर नहीं लगती? जानें

Evil Eye Bracelete: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आजकल लोग खुद को बुरी आत्माओं से बचाने के लिए बुरी नजर लगाते हैं। पहले इसे केवल गले और हाथ में कंगन के रूप में ही पहना जाता था...

Evil Eye Bracelete: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आजकल लोग खुद को बुरी आत्माओं से बचाने के लिए बुरी नजर लगाते हैं। पहले इसे केवल गले और हाथ में कंगन के रूप में ही पहना जाता था। लेकिन अब बाजार में कई तरह के विकल्प सामने आने लगे हैं। आजकल बाजार में बुरी नजर वाली पायलें भी खूब आ रही हैं।

बाजार में मिलने वाली बुरी नजर वाली पायल को लेकर लोगों के मन में यह सवाल उठता है कि क्या इसे पैरों में पहनना सही है? क्या इसे पैरों में पहनने से इसका असर उल्टा हो जाता है?

यह भी पढ़े:  Home Temple Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार जानें घर के मंदिर की सही दिशा

Evil Eye Bracelete: आइए जानते हैं कि क्या बुरी नजर को पैरों में पहनना सही है या नहीं।

बुरी नजर पहनने से बुरी आत्मा के साथ-साथ नकारात्मक ऊर्जा भी व्यक्ति के आसपास नहीं भटकती। ऐसा कहा जाता है कि पैरों के माध्यम से ऊर्जा का संचार होता है और इसलिए पैरों में बुरी नजर पहनने से, विशेष रूप से बाएं पैर में, अच्छी ऊर्जा का संचार होता है, जिससे पूरे शरीर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ जाती है।

यह भी पढ़े:  Mandir Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंदिर से लौटते समय किन बातों का ध्यान रखना जरूरी

किसी भी प्रकार की शक्ति सबसे पहले बुरी नज़र से टकराती है। सकारात्मक ऊर्जा होने पर ही यह शरीर में प्रवेशज्योतिष शास्त्र के अनुसार नीला रंग नेपच्यून ग्रह से संबंधित है। आंखों के रूप में पहने जाने वाले इस नज़ारे को पैरों में पहनना शुभ माना जाता है। इससे न सिर्फ कई फायदे मिलते हैं बल्कि नकारात्मक ऊर्जा को दूर रखने में भी मदद मिलती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles