Favourite Rashi Of Kuber Dev: इन राशियों पर हमेशा मेहरबान रहते हैं कुबेर देव, कभी नहीं होती है धन की कमी

Favourite Rashi Of Kuber Dev: कुबेर देवता को धन और वैभव का देवता कहा जाता है। जिस इंसान पर कुबेर देव मेहरबान रहते हैं उसके जिंदगी में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती। कुछ ऐसी रशिया है जिनपर हमेशा कुबेर देव मेहरबान रहते हैं। तो आईए जानते हैं इन राशियों के बारे में विस्तार से...

Favourite Rashi Of Kuber Dev: ज्योतिष शास्त्र में कुबेर देवता की महिमा बताई गई है। कुबेर देवता धन का देवता कहा जाता है और कहा जाता है कि जिसपर भी यह प्रसन्न रहते हैं उनके जिंदगी में कभी भी धनदौलत की कमी नहीं होती। आज हम आपको तीन ऐसे राशियों के बारे में बताएंगे जिस पर हमेशा कुबेर देव मेहरबान रहते हैं। इन राशियों पर हमेशा कुबेर देव की कृपा बरसती है।

इन राशियों पर मेहरबान रहते हैं कुबेर देव (Favourite Rashi Of Kuber Dev)

तुला राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तुला राशि के लोग अपने काम के प्रति समर्पित होते हैं और काफी मेहनती होते हैं। वह जिस काम को ठान लेते हैं उसे पूरा करके दिखाते हैं और स्वभाव में विनम्र होते हैं। इन राशियों पर हमेशा कुबेर देव मेहरबान रहते हैं। इन्हे कभी भी धन की कमी नहीं होती।

वृश्चिक राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल होते हैं। इस राशि के लोग नेक नियत वाले होते हैं और काफी परिश्रमी होते हैं। यह बेकार का दिखावा नहीं करते हैं और हमेशा दूसरों की मदद करते रहते हैं। समाज महीने काफी मान सम्मान मिलता है। कुबेर देव को यह राशि काफी प्रिया है और हमेशा इन पर कुबेर देव की कृपा बरसती रहती है।

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के लोग तीव्र बुद्धि के होते हैं और उनके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती। इस राशि के लोग सादा जीवन जीते हैं और इनका विचार उच्च होता है। यह अपना संचय किया हुआ धन समाज सेवा में लगाते हैं और इन पर कुबेर देव मेहरबान रहते हैं।

जानें कुबेर देव को प्रसन्न करने का उपाय

कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए आपको नियमित कुबेर देव की पूजा करनी होगी इसके साथ ही बट वृक्ष पर जल अर्पित करना होगा। वट वृक्ष में कुबेर देव का वास होता है। वट वृक्ष पर जल अर्पित करने से हमेशा कुबेर देव खुश रहते हैं।

Also Read:Dharmik News: रुक्मणी के बजाए राधा रानी के साथ क्यों होती है भगवान कृष्ण की पूजा? जानें इससे जुड़ी पौराणिक कहानी 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles