Maa Laxmi Upay: मां लक्ष्मी का कृपा पाने के लिए करें ये उपाय, घर में स्थाई रूप से बना रहेगा पैसा

Maa Laxmi Upay: हर इंसान चाहता है कि उसके घर में माता लक्ष्मी का आगमन हो. धन प्राप्ति के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. आप अगर घर में स्थाई लक्ष्मी चाहते हैं तो आपको कुछ उपाय करना होगा.

Maa Laxmi Upay: हर इंसान चाहता है कि उसके घर में धन दौलत की बरसात हो लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लाख कोशिश के बाद भी उनके घर में पैसे नहीं बचते हैं। ऐसे में लोगों की परेशानियां बढ़ने लगती है और लोग मायूस रहने लगते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनको अपनाकर आप अपने घर में पैसों की बरसात कर सकते हैं।

माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है और कहा जाता है कि जिसके ऊपर लक्ष्मी की कृपा होती है उसके पास कभी भी धन की कमी नहीं होती।अगर मां लक्ष्मी किसी से रूठ जाती है तो वह व्यक्ति ऊंचाइयों से नीचे गिर जाता है। यही वजह है कि लोग मां लक्ष्मी का प्रसन्न करने के लिए नियमित उपाय करता है।

कहा जाता है कि घर की साफ सफाई अगर आप बना कर रखेंगे तो आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होता है।वही आपका घर पूरे कचरे को इकट्ठा करके रखते हैं तो आपके घर में मां लक्ष्मी नहीं आएगी और आपके घर में धान की कमी होगी।

घर के मुख्य दरवाजे पर हल्दी से बनाएं स्वास्तिक (Maa Laxmi Upay)

मान्यता है कि आप अगर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर रोजाना हल्दी से स्वास्तिक बनाएंगे तो आपके घर में धान की वर्षा होगी।घर के मुख्य द्वार से माता लक्ष्मी का आगमन होता है और आप अगर मुख्य द्वार पर हल्दी का स्वास्तिक बनाते हैं तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है।इसके साथ ही साथ आप स्वास्तिक में दीप प्रज्वलित करें तब आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।

मां लक्ष्मी की करें आरती

आप अगर रोजाना माता लक्ष्मी की आरती करेंगे तो आपके यहां धन की कभी कमी नहीं होगी।ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नियमित रूप से माता लक्ष्मी की आरती करने और पूजा करने की सलाह दी जाती है क्योंकि ऐसा करने से धन की कमी नहीं होती।

Also Read:Dharm Visesh: आप भी मंदिर से लौटते समय बजाते हैं घंटी? तो हो जाएं सावधान, ऐसा करने से नाराज हो सकते हैं भगवान

नियमित रूप से करें घर के साफ सफाई

मान्यता है की मां लक्ष्मी के आगमन का द्वारा मुख्य द्वार होता है।घर अगर साफ सुथरा रहता है और आप नियमित रूप से घर की सफाई करेंगे तो आपके घर में माता लक्ष्मी आएगी।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles