Gaj Kesari Yog: 22 सितंबर को बनेगा गजकेसरी योग, इन 4 राशियों को मिल सकता है बड़ा फायदा

Gaj Kesari Yog: सितंबर में चंद्रमा और बृहस्पति की युति से Gaj Kesari Yog बनेगा। इस दौरान देवताओं के गुरु बृहस्पति वृषभ राशि में रहेंगे, और 22 सितंबर को सुबह 6:09 बजे चंद्रमा भी वृषभ राशि में गोचर करेगा। इस समय से बृहस्पति और चंद्रमा की युति से गजकेसरी योग का निर्माण होगा, जो 22 सितंबर से लेकर 24 सितंबर की सुबह 9:55 बजे तक रहेगा। इसके बाद चंद्रमा वृषभ राशि छोड़कर मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। खास बात यह है कि 23 सितंबर को सर्वार्थ सिद्धि योग, रवि योग और अमृत सिद्धि योग भी गजकेसरी योग के साथ मिलकर अत्यंत शुभ समय का निर्माण करेंगे। आइए जानते हैं कि इस विशेष योग का किन 4 राशियों के लिए सबसे अधिक लाभदायक समय होने वाला है और इससे मिलने वाले प्रमुख लाभ क्या हैं।

क्या है गजकेसरी योग 

ज्योतिष शास्त्र में Gaj Kesari Yog को अत्यंत शुभ और मंगलकारी माना गया है। यह योग तब बनता है जब गुरु (बृहस्पति) और चंद्रमा एक विशेष खगोलीय स्थिति में होते हैं। जब गुरु और चंद्रमा एक ही राशि में स्थित होते हैं, या फिर गुरु जिस राशि में होते हैं, उससे चौथे, सातवें या दसवें भाव में चंद्रमा स्थित होता है, तब गजकेसरी योग का निर्माण होता है। इस योग से प्रभावित व्यक्ति अपनी कुंडली में ज्ञान, सद्गुण, और प्रतिष्ठा प्राप्त करता है। यह योग व्यक्ति को बुद्धिमान, गुणी और जीवन में सफल बनाता है।

कर्क राशि

कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा हैं, और Gaj Kesari Yog के प्रभाव से कर्क राशि के जातकों को विशेष लाभ मिलने की संभावना है। यह समय आपके लिए बेहद अनुकूल रहेगा। इस दौरान आपके जीवन में कुछ ऐसा घटित हो सकता है जो अविस्मरणीय और बेहद सुखद होगा। नौकरीपेशा लोगों या व्यवसायियों को कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट या बड़ा काम सौंपा जा सकता है, जिससे आपके करियर में उन्नति के नए द्वार खुलेंगे। नए अवसरों के सफलतापूर्वक पूरे होने से आपकी प्रगति तेज होगी। चंद्रमा और बृहस्पति की कृपा से आपकी ख्याति और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।

सिंह राशि

गजकेसरी योग आपकी राशि के जातकों के लिए भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस शुभ समय के दौरान आप नया वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं, या कोई अन्य महंगी वस्तु या संपत्ति भी आपके हाथ लग सकती है। आपकी अचल संपत्ति में वृद्धि के संकेत हैं। जो लोग विवाह योग्य हैं, उन्हें विवाह के लिए उत्तम प्रस्ताव मिल सकता है, और प्रेम संबंधों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। इस अवधि में आप अपनी निजी जिंदगी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अपने प्रियजन के साथ यादगार पल बिता सकते हैं। आपका मनोबल इस दौरान ऊंचा रहेगा और आपके कार्य सफलतापूर्वक पूरे हो सकते हैं ।

तुला राशि  

तुला राशि के जातक चंद्रमा और बृहस्पति की युति के दिन जीवन में सकारात्मक बदलावों का अनुभव कर सकते हैं। यह दिन आपके लिए शुभ संकेत लेकर आएगा। इस दौरान आप कोई अचल संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं। साथ ही, आपको नया जीवनसाथी या प्रेम संबंध का प्रस्ताव भी मिल सकता है। इस दिन आप किसी मांगलिक कार्य में भी भाग ले सकते हैं। आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति आ सकता है जो आपके ज्ञान में वृद्धि करेगा और समय-समय पर आपकी मदद करने के लिए तत्पर रहेगा।

ये भी पढ़ें-September 2024 Triple Rajyog: 500 साल बाद बनेगा शश, मालव्य समेत 3 राजयोग, दिवाली से पहले इन राशियों की चमकेगी किस्मत, शुरू होंगे अच्छे…

मकर राशि 

22 सितंबर को बनने वाले Gaj Kesari Yog के दौरान मकर राशि के जातकों को करियर में कई नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। यदि आप इन अवसरों का सही लाभ उठाते हैं, तो आपकी तरक्की सुनिश्चित है और आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। शिक्षा और प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़े लोगों को इस समय अपने प्रयासों में सफलता मिल सकती है। व्यवसाय में लगे लोगों को अच्छा मुनाफा कमाने का अवसर मिलेगा। यह समय आपके लिए नई योजनाओं को शुरू करने के लिए अनुकूल है। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और मानसिक रूप से भी संतोष का अनुभव करेंगे।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles