Garuda Purana: गरुणा पुराण के अनुसार जानें किस व्यक्ति के यहां नहीं करना चाहिए भोजन

Garuda Purana: हिंदू धर्म के सभी पुराणों में गरुड़ पुराण का सबसे महत्वपूर्ण स्थान है। गरुण पुराण का अधिपति भगवान विष्णु को माना जाता है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार यदि कोई व्यक्ति गरुण पुराण का पाठ करता है...

Garuda Purana: हिंदू धर्म के सभी पुराणों में गरुड़ पुराण का सबसे महत्वपूर्ण स्थान है। गरुण पुराण का अधिपति भगवान विष्णु को माना जाता है। वैष्णव संप्रदाय से जुड़े इस ग्रंथ में कहा गया है कि व्यक्ति को ऐसे घर में भोजन नहीं करना चाहिए जहां उसे लाभ न हो और कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़े। ऐसा करने से व्यक्ति को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

Garuda Purana: आइए जानते है गरुण पुराण में किन घरों में खाना खाने से नुकसान हो सकता है

चुगली करने वाले के यहाँ भोजन न करें

गरुण पुराण के अनुसार भूलकर भी चुगली करने वालों के यहां भोजन करने नहीं जाना चाहिए। दरअसल, ऐसे लोगों के यहां खाना खाने से वे सामने वाले व्यक्ति से गपशप कर सकते हैं जो उन्हें लंबे समय तक परेशान कर सकता है।

जो व्यक्ति आपको कष्ट पहुंचाता हो उसके यहां भोजन न करें

गरुण पुराण के अनुसार भूलकर भी उन लोगों के यहां भोजन नहीं करना चाहिए जो केवल दूसरों को कष्ट पहुंचाना ही जानते हों। इसलिए भूलकर भी आवेदन आने पर ऐसे घरों में खाना खाने नहीं जाना चाहिए।

यह भी पढ़े:-  Evil Eye Bracelete: बुरी नजर वाली पायल पहनने से क्या वाकई नजर नहीं लगती? जानें

साहूकार के घर भोजन न करें

गरुण पुराण के अनुसार भूलकर भी साहूकार के घर का भोजन नहीं करना चाहिए। वस्तुतः ऐसे लोग दूसरों को कष्ट ही पहुँचाते हैं। इसलिए ऐसे घरों में खाना खाने से बचें।

गंभीर बीमारियों से पीड़ित लोगों के यहां खाना न खाएं

गरुण पुराण में यह भी बताया गया है कि कभी भी पुराने रोग या गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों के यहां भोजन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से सामने वाले व्यक्ति को गंभीर बीमारी का सामना भी करना पड़ सकता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles