12 साल बाद गुरु ग्रह का शुक्र के नक्षत्र में प्रवेश, 3 राशियों की लगेगी लॉटरी! होगा जबरदस्त लाभ

Guru in Rohini Nakshatra Horoscope: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह और नक्षत्र समय-समय पर अपनी स्थिति में बदलाव करते रहे हैं. ग्रह, राशि परिवर्तन के अलावा नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. जिस प्रकार ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर राशियों पर होता है, उसी तरह ग्रहों के नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव भी सभी राशियों पर देखने को मिलता है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, गुरु ग्रह इस वक्त रोहिणी नक्षत्र में मौजूद है. देवगुरु बृहस्पति इस स्थिति में 20 अगस्त तक रहने वाले हैं. वहीं, गुरु ग्रह 12 साल बाद वृषभ राशि में प्रवेश कर चुका है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि और रोहिणी नक्षत्र के स्वामी धन के कारक शुक्र देव हैं. ऐसे में गुरु का शुक्र के नक्षत्र में प्रवेश करना राशिचक्र की सभी राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव लाएगा. लेकिन, तीन राशियां ऐसी हैं, जिससे जुड़े लोगों को खास लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं कि गुरु का शुक्र की राशि में प्रवेश करना किन तीन राशियों के लाभकारी है.

वृषभ राशि

गुरु ग्रह का रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करना वृषभ राशि के लिए बेहद खास और सकारात्मक माना जा रहा है. चूंकि, गुरु ग्रह इसी राशि में मौजूद है, इसलिए 20 अगस्त तक आमदनी में वृद्धि देखने को मिलेगा. कार्यशैली में जबरदस्त सकारात्मक परिवर्तन आएगा. इसके अलावा इस दौरान शेयर बाजार और मार्केट में धन का निवेश करना लाभकारी रहेगा. सामाजिक कार्यों में प्रतिष्ठा मिलेगी. मान-सम्मान मिलेगा. शादीशुदा लोगों की जिंदगी खुशहाल रहेगी. इस अवधि में कोई बड़ी मनोकामना पूरी हो सकती है.

सिंह राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गुरु ग्रह इस वक्त सिंह राशि वालों के कर्म भाव में मौजूद हैं. ऐसे में इस दौरान किए गए तमाम कार्यों में यश और सफलता मिलेगी. नौकरीपेशा वालों के लिए 20 अगस्त तक का समय अनुकूल और लाभदायक रहने वाला है. इस दौरान जॉब से जुड़ा शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी में प्रमोशन की संभावना बनेगी. धन कमाने का पर्याप्त अवसर मिलेगा. नौकरी की तलाश में जुटे लोगों का इंतजार खत्म होगा. व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा. कोई भी नया काम शुरू करने के लिए यह समय अनकूल रहने वाला है.

धनु राशि

गुरु ग्रह के रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने से धनु राशि से जुड़े लोगों की किस्मत खुलने वाली है. चूंकि, गुरु ग्रह स्वयं इस राशि का स्वामी है, इसलिए इस दौरान गुरु ग्रह की अनुकूलता प्राप्त होगी. यह समय बेहद फायदेमंद साबित होगा. कोर्ट-कचहरी का फैसला आपके पक्ष में आएगा. शेयर मार्केट और प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए यह समय अनुकूल है. व्यापारी वर्ग को खास मुनाफा प्राप्त होगा. धन का संचय करने में सफल हो सकते हैं. शुक्र ग्रह की अनुकूलता से ऐश्वर्य के साधनों में वृद्धि होगी. अचानक धन लाभ हो सकता है. शादीशुदा जिंदगी में पार्टनर का साथ मिलेगा. पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी.

यह भी पढ़ें: सूर्य-शनि का षडाष्टक योग 5 राशियों के लिए बेहद अशुभ, जीवन में मचेगी उथल-पुथल! रहें सावधान

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles