Guru Shani Vakri Rashifal : गुरु-शनि वक्री से मिथुन समेत इस राशियों पर धन-दौलत की बारिश, नौकरी-कारोबार में फायदा

Guru Shani Vakri Rashifal, Saturn And Jupiter Retrograde : गुरु और शनि ग्रह का वक्री होना मिथुन समेत कई राशियों पर धन-दौलत की बारिश करने वाला साबित हो सकता है। 

Guru Shani Vakri Rashifal, Saturn And Jupiter Retrograde : ज्योतिष शास्त्र और गणना के मुताबिक समय-समय पर ग्रहों की चाल बदलती रही है। इस दौरान कई बार वक्री और मार्गी भी हो जाते हैं। दरअसल ग्रहों का वक्री और मार्गी होना वह अवस्था है, जब, कोई भी ग्रह पृथ्वी पर से देखने पर अपनी सामान्य गति के विपरीत दिशा में चलने जैसा आभास होता है। असल में ये ग्रह उलटी दिशा नहीं चलते है बल्कि पृथ्वी की अपनी कक्षा की गति के कारण ऐसा प्रतित होने लगता है। जब पृथ्वी अपने कक्ष में एक ग्रह को पार करती है, तो पृथ्वी पर से उस ग्रह को अपनी सामान्य गति के विपरीत चलता हुआ प्रतीत होने लगता है।  ऐसी स्थिति को ‘वक्री’ कहा जाता है।

किस दिन शनि और गुरु होंगे वक्री

इसी कड़ी में गुरु और शनि दोनों ही वक्री होने जा रहा है। शनि कुंभ राशि में 4 नवंबर 2023 को मार्गी हो जाएंगे, जबकि देव गुरु बृहस्पति 31 दिसंबर को मार्गी होंगे। फिलहाल बृहस्पति 4 सितंबर से मेष राशि में वक्री हैं। ग्रहों का वक्री होने का भी सभी 12 राशियों पर पड़ता है।

आपको बाद दें कि 30 साल बाद न्याय व कर्मफल दाता शनि और समृद्धि, ज्ञान के कारक गुरु ग्रह वक्री होने जा रहे हैं यानी उल्टी चाल से ही चलने वाले हैं। ये सभी ग्रहों से अत्यधिक शुभ ग्रह माने जाते हैं। गुरु या बृहस्पति धनु राशि और मीन राशि के स्वामी हैं। आइए भागवताचार्य आचार्य आशीष राघव द्विवेदी जी से जानते हैं गुरु शनि के वक्री होने के प्रभाव से किन-किन राशियों को लाभ होगा और किनकी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती है।

Grahon Ki Chal

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

शनिदेव और गुरु ग्रह की वक्री स्थिति का मिथुन राशि के जातकों के लिए फायदेमंद रह सकता है। दरअसल शनि मिथुन राशि के नौवें भाव में है और बृहस्पति आय भाव में वक्री हो रहे हैं। ऐसे में इस दौरान इन लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। इस दौरान मेष राशि के जातक जो भी काम हाथ में लेंगे, सफलता मिलेगी। इस दौरान उन्हें आर्थिक समृद्धि, नए आय के स्रोत, प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त हो सकती हैं। आय के नए स्रोत भी बन सकते हैं। साथ ही धार्मिक और व्यापारिक यात्राओं पर भी जा सकते हैं।

सिंह राशि (Leo Horoscope)

शनि और बृहस्पति की वक्री चाल सिंह राशि के जातकों के लिए लाभदायक रह सकती है। नौकरी में तरक्की और वेतन में बढ़ोतरी की संभावना रहेगी। साथ ही कार्यक्षेत्र में प्रभाव भी बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र नई जिम्मेदारी मिल सकती हैं। घर, जमीन अथवा गाड़ी खरीदने के योग बनेंगे। कारोबार में लंबे समय से अटका हुआ पैसा मिल सकता है। धन लाभ की प्रबल संभावना रहेगी है।

यह भी पढ़ें- शनिदेव की 4 नवंबर से कुंभ राशि में मार्गी, मिथुन समेत इन 4 राशियों की Diwali पर चमकेगी किस्मत

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

शनिदेव और गुरु ग्रह की वक्री स्थिति मकर राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ और लाभदायक साबित हो सकती है। इस दौरान धन की प्राप्ति, नौकरी और कारोबार में तरक्की मिल सकती है। साथ ही संपत्ति में निवेश अथवा वाहन  खरीद सकते हैं। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय भाग्यशाली बन रहा है ऐसे में समय को हाथ से ना जानें दें।

आपका दिन मंगलमय हो

आचार्य आशीष राघव द्विवेदी, भागवताचार्य (ज्योतिष रत्न), संपर्क सूत्र: 9935282234

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Guru Shani Vakri Rashifal ज्योतिषीय गणना पर आधारित है और केवल सूचना के लिए दी गई है, लेकिन Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

यह भी पढ़ें- 18 अक्टूबर को सूर्य गोचर, मिथुन, कर्क समेत 6 राशियों को होगा बड़ा फायदा

 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles