Hanuman Jayanti: हनुमान जयंती के दिन जरूर करें इन चीजों का दान,बरसेगी हनुमान जी की कृपा

Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती के त्यौहार के दिन कुछ खास चीजों का दान करने से हनुमान जी की कृपा प्राप्त होती है. इस दिन लड्डू दान करने से सौभाग्य में बढ़ोतरी होती है.

Hanuman Jayanti 2024: चैत्र महीने के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को हनुमान जयंती का त्यौहार मनाया जाता है. इस साल 23 अप्रैल 2024 मंगलवार को हनुमान जयंती मनाई जाएगी. हनुमान जयंती को दान करने से विशेष फल मिलता है. आईए जानते हैं हनुमान जयंती को किन चीजों का दान करने से फायदा मिलता है.

जानिए कब मनाया जाएगा हनुमान जयंती(Hanuman Jayanti 2024)

इस साल 23 अप्रैल 2024 को हनुमान जयंती मनाया जाएगा. हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र पूर्णिमा 23 अप्रैल 2024 को सुबह 3:25 से शुरू होगी और 24 अप्रैल को 5:18 पर इसका समापन हो जाएगा. इस साल 23 अप्रैल को ही हनुमान जयंती का त्यौहार मनाया जाएगा.

हनुमान जयंती को करें इन चीजों का दान

अन्न का करे दान

हनुमान जयंती के दिन अन्न दान करना काफी शुभ माना जाता है. चावल दाल गेहूं आदि का दान करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं और भक्त के ऊपर कृपा बरसाते हैं.

लड्डुओं का करे दान

हनुमान जयंती के दिन लड्डू का दान करना चाहिए. लड्डू का दान करने से हनुमान जी खुश होते हैं और भक्त के ऊपर विशेष कृपा बरसाते हैं. मान्यताओं के अनुसार हनुमान जयंती के दिन अगर लड्डू का दान करते हैं तो सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

सिंदूर का करे दान

हनुमान जयंती के दिन सिंदूर का दान करना चाहिए. इसके साथ ही लाल चोला का दान करना चाहिए जिससे राम जी के साथ मां सीता का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

Also Read:Health News: पीरियड्स के दौरान भूलकर भी ना करें ये 7 गलतियां, वरना पूरी जिंदगी पड़ेगा पछताना

हल्दी का करे दान

हनुमान जयंती के अवसर पर हल्दी का दान करने से सौभाग्य में बढ़ोतरी होती है. हल्दी का दान करने से घर की सारी दुख दूर हो जाते हैं और घर वालों पर भगवान श्री राम और हनुमान जी की विशेष कृपा बरसती है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें GoogleNews Twitter Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें.

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles