Home ट्रेंडिंग Vastu Tips For Money: अगर चाहते हैं घर में न हो कभी...

Vastu Tips For Money: अगर चाहते हैं घर में न हो कभी धन का आभाव तो आज ही छोड़े ये गलत आदतें

Vastu Tips For Money: हिंदुओं के सबसे पुराने विज्ञान में से एक है वास्तु शास्त्र जिसमें दिशाओं के महत्व के बारे में बताया गया है। वास्तु शास्त्र में हमारे घर से संबंधित छोटी से लेकर बड़ी प्रतीक चीजों के बारे में कुछ नियम बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से कई तरह के समस्याओं से बचा जा सकता है। हमारी बहुत अच्छी आदतें हैं जो हम जाने-अनजाने में करते हैं लेकिन उसका हमारे आर्थिक जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ता है। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे आदतों के बारे में जो लक्ष्मी माता को नाराज करता है जिसके कारण हमारे जीवन में आर्थिक संकट बना रहता है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/do-you-really-get-many-benefits-from-keeping-a-tortoise-sculpture-according-to-vastu-shastra-16-07-2023-55226.html

Vastu Tips For Money
Vastu Tips For Money

पानी की बर्बादी

आपने देखा होगा बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो घर में पानी का नल खुला छोड़ कर भूल जाते हैं या पानी से संबंधित किसी कार्य को करने में बहुत अधिक पानी बर्बाद करते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से हमारी आर्थिक स्थिति और भी खराब हो सकती है। इसलिए कभी भी पानी की बर्बादी नहीं करनी चाहिए।

Vastu Tips For Money

कभी न इस्तेमाल करें ऐसे बर्तन

बहुत से लोगों की आदत होती है कि वह घर में टूटे बर्तनों को सहेज कर रखते हैं और पैसा बचाने के चक्कर में खाने के लिए भी उन्हीं बर्तनों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ऐसा करने से घर में धन की वृद्धि नहीं बल्कि और भी हानि हो सकती। इसलिए आज ही अपने घर में मौजूद टूटे बर्तनों को घर से बाहर कर दें या फिर उन बर्तनों के बदले कुछ और पैसे देकर नए बर्तन ले लें।

Vastu Tips For Money

कभी भी गलत कामों से पैसे इकट्ठा न करें

आजकल किसी भी काम के लिए रिश्वत लेना आम बात हो गई है। लेकिन गलत कामों से घर में लाए गए पैसे यानी कि रिश्वत के पैसे से घर में दरिद्रता आती है, जिसके कारण घर में आर्थिक तंगी और कलेश का माहौल रहता है।9

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/trending/which-sculpture-of-shree-krishna-gives-special-benefits-16-07-2023-55193.html

Vastu Tips For Money

ऐसे घरों में भी नहीं टिकता धन

वास्तु के अनुसार जिस परिवार में हमेशा घर में लड़ाई झगड़े होते हो या स्त्रियों का अपमान होता हो, वहां कभी भी धन की देवी माता लक्ष्मी नहीं रुकती। ऐसे घर में हमेशा आर्थिक तंगी बनी रहती है। इसलिए प्रयास करें कि घर में हमेशा शांति बनी रहे।

 

( यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

 

Exit mobile version