Astro Tips: आपके भी बच्चे का नहीं लगता है पढ़ाई में मन, तों करें ये उपाय, चंद दिनों में दिखेगा फायदा

Astro Tips: बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता है तो आप बच्चों के कमरे का हरे रंग से पुताई करा सकते हैं.यह रंग ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है और यह सकारात्मक का प्रतीक माना जाता है. इससे घर में हमेशा सकारात्मक माहौल बना रहता है.

Astro Tips: अगर आप इस बात से परेशान है कि आपके बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता है और फोकस नहीं कर पाता है तो आप वस्तु से जुड़े कुछ उपाय कर सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र में बताए गए कुछ उपाय आपके बच्चे का भविष्य बदल सकता है.तो आईए जानते हैं क्या है यह उपाय.

बच्चों के कमरे में इस रंग का करें प्रयोग (Astro Tips)

सबसे पहले आप घर में बच्चों की पढ़ाई के लिए एक अलग से जगह बनाएं और बच्चों के कमरे का हर कोना साफ सुथरा रखें. इस कमरे के आसपास हरे रंग का प्रयोग ज्यादा करें. बच्चों के कमरे का पर्दे भी हरे रंग का रखें और यह रंग उत्पादकता का प्रतीक माना जाता है और इससे बच्चों का पढ़ाई में मन लगता है.

बच्चों से इस मंत्र का कराये जाप

अगर आपका बच्चा बड़ा हो गया है और वह मंत्र का उच्चारण कर सकता है तो उसे गायत्री मंत्र मां सरस्वती के बीज मंत्र का जाप करने के लिए बोले. इससे बच्चे का आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह पढ़ाई में काफी अच्छा हो जाएगा.

हरी मूंग का उपाय

आपको मुट्ठी भर हरी मूंग भर कर ले और उसमें दो इलायची डाल दे. इन दोनों चीजों को सफेद चौकोर सूती कपड़े में बढ़े और पोटली बनाकर बच्चों के कमरे में उत्तर दिशा में रख दीजिए. अगर बच्चे का कैमरा बड़ा है तो एक से अधिक पोटली बनाकर उसमें यह रख दीजिए इसे पॉजिटिव एनर्जी का फ्लो बना रहेगा और ऐसा करने से बुद्धि के देवता बुध की स्थिति कुंडली में मजबूत होगी.

Also Read:Astro Tips: आपको भी सपने में दिखते हैं अनजान चेहरे, तो जान ले यह किस बात का है संकेत

बच्चों के हाथ से बुधवार को करवाए दान

बुद्धि को तेज करने के लिए बुध का देवता बेहद खास भूमिका निभाते हैं और आप चाहे तो बच्चों के हाथ से बुधवार को दान कर सकते हैं. ऐसा करने से बच्चे का याददाश्त तेज होगा.

Also Read:IRCTC Kashmir Tour: कश्मीर के लिए आईआरसीटीसी लेकर आया है स्पेशल टूर पैकेज, घूमने में लगेगा केवल इतना खर्च

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर। 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles