Sawan Vastu Tips: सावन के महीने में इन 5 वास्तु नियमों का जरूर करें पालन, दूर हो जाएंगे सभी कष्ट, धन धान्य से भरेगा घर

Sawan Vastu Tips: सावन का महीना हिंदू धर्म में काफी पवित्र माना जाता है. शिव भक्तों के लिए यह महीना उत्साह से भरा होता है क्योंकि इस महीने में उत्साह पूर्वक भगवान शिव की पूजा होती है. सावन के महीने में कुछ वास्तु टिप्स का पालन करना जरूरी है.

Sawan Vastu Tips: सावन का महीना चल रहा है और सावन के महीने में भोलेनाथ की पूजा पाठ की जाती है। धार्मिक मान्यता है कि सावन के महीने में विधि विधान से भगवान शंकर की पूजा करने से सभी मनोकामना पूर्ण होती है और जिंदगी में सुख समृद्धि और खुशहाली आती है। सावन के महीने में कुछ वास्तु टिप्स अपने से जिंदगी की सभी परेशानियां खत्म हो जाती है और आपके सभी कष्ट से छुटकारा मिलेगा। जिंदगी में आने वाली परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आपको सावन के महीने में ये उपाय करने चाहिए.

सावन के महीने में करें ये वास्तु उपाय (Sawan Vastu Tips)

  • वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए पति-पत्नी को सावन के महीने में शिवजी की पूजा करनी चाहिए और शिवलिंग पर पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से मैरिड लाइफ में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती है।
  • भगवान शिव को बेलपत्र और बेल का पौधा काफी प्यारा है इसलिए सावन के महीने में भगवान शिव को जल के साथ बेलपत्र अर्पित करना चाहिए। धर्मशास्त्र के अनुसार ऐसा करने से गरीबी दूर होती है और जिंदगी में आने वाली सभी कष्ट का अंत हो जाता है।
  • सावन के महीने में घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाना चाहिए इसके साथ ही रोजाना शिव मंदिर जाना चाहिए। ऐसा करने से सभी परेशानी दूर हो जाती है।

Also Read:Vastu Tips: फोन के वॉलपेपर पर इन तस्वीरों को लगाना माना जाता है बेहद शुभ, करियर की बाधा होती है दूर

  • वास्तु के अनुसार, सावन माह में घर के उत्तर दिशा में शिव परिवार की तस्वीर लगाना चाहिए, लेकिन शिव ताडंव मुद्रा या शिवजी के क्रोध वाली तस्वीर लगाने से बचना चाहिए।
  • सावन माह में घर में शिवलिंग स्थापित करना बेहद शुभ माना गया है। हालांकि, शिवलिंग स्थापित करते समय दिशा का खास ध्यान रखें। घर के उत्तर-पूर्व दिशा में शिवलिंग स्थापित करना शुभ होता है। मान्यता है कि इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles