Sawan 2023: सावन में शुभ माना जाता है इन जानवरों का दिखना, जान इनके दिखने के लाभ

Sawan 2023: सावन का महीना आरंभ हो चुका है और इस महीने को हिंदू धर्म में बहुत ही पवित्र माना जाता है। इस साल अधिक मास जिसे मलमास भी कहते हैं, होने के कारण सावन एक नहीं बल्कि लगभग 2 महीने तक चलने वाला है। सावन का महीना भगवान शिव का महीना माना जाता है। इस महीने भोलेनाथ की आराधना करने से भक्तों के सभी संकट दूर हो जाते हैं और उनकी मनोकामनाएं भी पूर्ण होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में कुछ जानवरों का दिखना भी बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है की इनके दिखने पर भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/donate-these-things-on-kamika-ekadashi-vrat-to-fulfill-your-wishes-10-07-2023-53668.html?amp=1

Sawan 2023
Sawan 2023

मोर

सावन महीने में मोर का दिखना अत्यंत शुभ माना जाता है। सावन में मोर के दिखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपके दुख खत्म होने वाले हैं। मोर माता लक्ष्मी का भी प्रतीक माना जाता है। इसलिए इसका दिखना घर में धन के आगमन का भी संकेत देता है।

Sawan 2023
Sawan 2023

कनखजूरा

कनखजूरा जिसे आम भाषा में गोजर भी कहते हैं, बारिश के मौसम में अक्सर घर में देखने को मिल जाता है। ज्योतिष शास्त्र में सावन के महीने में घर में कनखजूरा दिखना शुभ माना जाता है। कनखजूरा सुरक्षा और सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है, जिसके घर में आने से समृद्धि और धन में बढ़ोतरी होती है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/wearing-these-gems-on-the-basis-of-horoscope-gives-special-benefits-ratna-shastra-09-07-2023-53277.html?amp=1

Sawan 2023
Sawan 2023

सांप

आमतौर पर सांप को देखते ही ज्यादातर लोग डर जाते हैं। लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सावन के महीने में सांप का दिखना बेहद शुभ माना जाता है। बता दें कि भगवान शिव को सांप बहुत ही प्रिय है, इसीलिए सांप उनके गले का हार भी है। सावन के महीने में सांप दिखाई देना खासतौर पर नाग का अर्थ है कि भगवान शिव ने आपकी पूजा से प्रसन्न होकर आपको दर्शन दिए और आने वाले समय में आपकी मनोकामनाएं जल्द ही पूर्ण होने वाली है।

 

डिस्क्लेमर: इस लेख में निहित किसी भी जानकारी, गणना अथवा सूचना के विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों, ज्योतिष, पंचांग और मान्यताओं के आधार पर संग्रहित कर आप तक पहुंचाई गई है।

 

(यह ख़बर विधान न्यूज़ के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles