Home धर्म/ज्योतिष Janmashtami 2024: जन्माष्टमी के अवसर पर बन रहा है गजकेसरी राजयोग, इन...

Janmashtami 2024: जन्माष्टमी के अवसर पर बन रहा है गजकेसरी राजयोग, इन राशियों पर बरसेगी श्री कृष्ण की विशेष कृपा

Janmashtami 2024: साल 2024 का कृष्ण जन्माष्टमी बेहद शुभ होने वाला है।इस साल जन्माष्टमी पर कई शुभ योगो का निर्माण हो रहा है जिसमें से एक शुभ योग गजकेसरी राजयोग है। इस दिन कई राशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे।

Janmashtami 2024
Janmashtami 2024

Janmashtami 2024: 26 अगस्त को पूरे देश में धूमधाम से जन्माष्टमी का त्यौहार मनाया जाएगा। जन्माष्टमी को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है और इस दिन बड़े धूमधाम से भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है। इस साल का जन्माष्टमी बेहद ही खास होने वाला है क्योंकि इस साल वैसा ही दुर्लभ योग बन रहा है जैसा कि 5251 वर्ष पूर्व यानी द्वापर युग में बना था।

इस जन्माष्टमी में रोहिणी नक्षत्र के साथ ही सूर्य सिंह में चंद्रमा वृषभ राशि में और जयंती योग बन रहा है। ऐसा दुर्लभ योग बना बेहद शुभ माना जाता है और इस दिन जन्माष्टमी में पूजा करने से कई गुना अधिक फल मिलता है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन इन दुर्लभ योगों के बनने से साथ-साथ शुक्रादित्य, शश राजयोग के साथ-साथ वृषभ राशि में गुरु और चंद्रमा की युति भी हो रही है, जिससे गजकेसरी (Gajkesari Yoga) का निर्माण हो रहा है। इसके वजह से कई राशियों पर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा बरसाने वाली हैं । ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 25 अगस्त को रात 10:29 पर चंद्रमा पर सब राशि में प्रवेश करेंगे जहां पहले से ही बृहस्पति विराजमान है। ऐसे में जन्माष्टमी के दिन गजकेसरी योग बनेगा।

इन राशियों के लिए खास होगा जन्माष्टमी का त्यौहार (Janmashtami 2024)

मेष राशि (Mesh Zodiac)

मेष राशि के जातकों के ऊपर भगवान कृष्ण की विशेष कृपा बरसेगी। इस राशि के दूसरे भाव में गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है और इसके साथ ही मंगल तीसरे और बुध चौथे भाव में उदित होंगे। इस राशि के जातकों की जिंदगी में कई तरह की खुशी आएगी और जिंदगी की सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।

सिंह राशि (Leo Zodiac)

सिंह राशि के जातकों के लिए भी जन्माष्टमी का दिन काफी खास हो सकता है। इस राशि के जातकों के ऊपर गुरु, शुक्र के साथ-साथ अन्य ग्रहों की शुभ दृष्टि पड़ रहीहै। इस राशि के जातक अपनी बुद्धि के कौशल से कई क्षेत्र में सफलता के परचम लहरा सकते है। शिक्षा के क्षेत्र में भी अच्छा फल मिल सकता है।

कन्या राशि (Kanya Zodiac)

कन्या राशि के जातकों के लिए भी गजकेसरी योग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस राशि के जातकों का अध्यात्म की ओर अधिक झुकाव होगा। ऐसे में आप दोस्तों या फिर परिवारजनों के साथ किसी देव स्थान पर जा सकते हैं। धर्म-कर्म के मामलों में वृद्धि देखने को मिल सकती है। कान्हा की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है।

Also Read:Krishna Janmashtami 2024: पाना चाहते हैं श्री कृष्ण की तरह गुणवान संतान, तो कृष्ण जन्माष्टमी पर जरूर करें ये चमत्कारी जरूरी उपाय

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

Exit mobile version