Jyotish Upay For Love Marriage: लव मैरिज की बाधा को दूर करने के लिए करें ये वास्तु उपाय

Jyotish Upay For Love Marriage: आज के समय में ज्यादातर लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लड़का और लड़की दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं...

Jyotish Upay For Love Marriage: आज के समय में ज्यादातर लोग प्रेम विवाह करना चाहते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लड़का और लड़की दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं, उनके बीच सब कुछ ठीक चल रहा है, यहां तक कि दोनों के परिवार भी सहमत हैं, फिर भी बात नहीं बन पाती है। शादी तक बात नहीं पहुंचती। शादी के दौरान बार-बार कोई न कोई परेशानी सामने आती रहती है। अगर आप भी प्रेम विवाह करना चाहते हैं लेकिन विवाह संभव नहीं हो पा रहा है तो आप ज्योतिष शास्त्र की मदद ले सकते हैं। ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जो आपके प्रेम विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं।

Jyotish Upay For Love Marriage: प्रेम विवाह में बाधा दूर करने के उपाय

अगर आपके प्रेम विवाह में बाधाएं आ रही हैं तो उन्हें दूर करने के लिए आपको शुक्ल पक्ष में पड़ने वाले गुरुवार के दिन भगवान विष्णु और देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। साथ ही उनकी तस्वीर के सामने स्फटिक की माला से ‘ओम लक्ष्मी नारायण नम:’ मंत्र का जाप करें। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को तीन महीने तक करने से प्रेम विवाह में आ रही रुकावटें दूर होने लगती हैं।

यह भी पढ़े:-  Relationship Tips: पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत करने के लिए अपनाएं यह तरीका

यह रत्न धारण करें

ज्योतिष शास्त्र में रत्नों को बेहद चमत्कारी माना जाता है। ऐसे में अगर आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं, लेकिन कुछ दिक्कत आ रही है तो किसी ज्योतिषी की सलाह लें और हीरा या ओपल रत्न धारण करें।

जल्द ही प्रेम विवाह करने के लिए

प्रेम विवाह के लिए लगातार तीन महीने तक गुरुवार के दिन किसी मंदिर में जाकर प्रसाद चढ़ाएं। इसके बाद उस भोग को लोगों में भी बांट दें। माना जाता है कि इससे जल्द ही प्रेम विवाह हो जाएगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles