Karwa Chauth Tips: वैवाहिक जीवन में आ रही है परेशानी तो करवा चौथ के दिन करें ये उपाय,  दोनों के बीच बढ़ेगा प्यार

Karwa Chauth Tips: करवा चौथ हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है। महिला इस दिन अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं।करवा चौथ के दिन आप वास्तु उपाय कर सकते हैं जिससे पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा।

Karwa Chauth Tips: करवा चौथ हिंदू धर्म का एक महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। करवा चौथ का व्रत काफी मायने रखता है क्योंकि इस दिन महिलाएं सोलह सिंगार करती है और पति के लिए व्रत रखती है। हर महिला की इच्छा होती है कि उसकी वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी ना आए और पति-पत्नी के बीच हमेशा प्यार बना रहे।

इस साल 2024 में, यह 20 अक्टूबर, यानी रविवार को मनाया जाएगा, जिसमें चंद्रमा के 7:54 बजे उदय होने की उम्मीद है, हालांकि स्थान के आधार पर यह थोड़ा भिन्न हो सकता है।

करवा चौथ के दिन करें ये उपाय (Karwa Chauth Tips)

  • अगर पति-पत्नी के बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर लड़ाई हो रही है तो करवा चौथ के दिन कलस में सफेद फूल डालकर चंद्र देव को अर्ध्य देना चाहिए। इससे पति-पत्नी के वैवाहिक जीवन में खुशियां लौट आएगी और दोनों के बीच प्रेम बढ़ने लगेगा।
  • वैवाहिक समस्या आ रही है तो जल के कलश में सफेद चंदन और पीले फूल डालकर करवा चौथ को चंद्र देव को अर्घ्य दें।ज्योतिष की मानें तो इस उपाय को करवा चौथ की रात को करने से पति पत्नी के बीच कभी विवाद नहीं होता है और हमेशा एक दूसरे के बीच प्यार बना रहता है।

पति-पत्नी के भाग्योदय में वृद्धि के लिए

  • यदि पति या पत्नी का स्वास्थ्य बार-बार खराब रहता हैं, जिसके चलते दोनों परेशान रहते हैं तो करवा चौथ के दिन पति-पत्नी दोनों एक साथ जल में गाय का दूध और अक्षत डालकर चंद्र देव को अर्घ्य दें. वहीं यदि पति को मनयोग नौकरी नहीं मिल रही है या कारोबार में लाभ नहीं हो रहा है तो करवा चौथ के दिन चंद्र देव को सफेद शंख से जल अर्पित करें।

Also Read:Dharm Visesh: सितंबर के महीने में इन तिथियों पर भूलकर भी ना करें कोई शुभ काम, वरना भुगतना पड़ सकता है गंभीर परिणाम

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles