Christmas Vastu Tips:क्रिसमस ट्री खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान,अमीर बनने का सपना होगा पूरा

Christmas Tree से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स आपको हमेशा के लिए गरीबी से छुटकारा दिला देगा। इन वास्तु टिप्स का ख्याल रखना आपके लिए बेहद जरूरी है।

Christmas Vastu Tips: 25 दिसंबर को पूरे दुनिया में धूमधाम से क्रिसमस का त्यौहार मनाया जाएगा।ऐसे में बाजार में अभी से ही क्रिसमस की तैयारी शुरू कर दी गई है। बाजारों में क्रिसमस का क्रेज देखने को मिल रहा है और लोग जमकर सांता क्लाज के कपड़े खरीद रहे हैं। सिर्फ ऐसा ही नहीं बल्कि हिंदू भी अपने घर को क्रिसमस ट्री से सजाते हैं।

Christmas Vastu Tips: क्रिसमस ट्री का है विशेष महत्व

क्रिसमस ट्री का विशेष महत्व बताया गया है ऐसे में कहा जाता है कि घर में सही दिशा में क्रिसमस ट्री लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। सही दिशा में क्रिसमस ट्री लगाने से घर में खुशियां आती है। क्रिसमस ट्री से जुड़े कई तरह के वास्तु टिप्स बताए गए हैं जिनको जानने के बाद आप अमीर बनने का सपना पूरा कर सकते हैं।

Also Read:New Year 2024 Vastu Tips: नये साल पर घर के मंदिर-वास्तु का रखें खास ध्यान, रहेगी सुख-शांति और बरकत

घर के इस दिशा में रखे क्रिसमस ट्री

वास्तु जानकारी के अनुसार अगर क्रिसमस ट्री को घर के उत्तर दिशा में रखा जाए तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। अगर उत्तर दिशा में आप क्रिसमस ट्री नहीं रख सकते हैं तो उत्तर पूर्व या उत्तर पश्चिम या फिर दक्षिण पूर्व दिशा में लगा सकते हैं। इससे घर का माहौल खुशनुमा होगा। सही दिशा में अगर आप क्रिसमस ट्री नहीं लगाएंगे तो आपके ऊपर नकारात्मक असर होगा।

क्रिसमस ट्री पर लगाए ऐसे लाइट

क्रिसमस ट्री को रिबन से लेकर रंग बिरंगी लाइटों तक से सजाया जाता है और इस पर कई तरह के डेकोरेटिव आइटम्स लगाए जाते हैं। आप अगर क्रिसमस ट्री पर रंग बिरंगी लाल पीली लाइट लगाएंगे तो यह बेहद फलदायक माना जाता है और इससे क्रिसमस ट्री सुंदर भी लगता है। ऐसा करने से आपका भाग्य सुधर जाएगा।

यहां भूलकर भी नहीं लगना चाहिए क्रिसमस ट्री

वास्तु शास्त्र के अनुसार क्रिसमस ट्री घर मैं रखना शुभ माना जाता है लेकिन आप अगर गलत जगह पर क्रिसमस ट्री रखेंगे तो आपकी जिंदगी में परेशानी आएगी। घर के मुख्य द्वार के ठीक सामने गंदगी वाली जगह पर शौचालय के सामने या फिर बाथरूम के आसपास के हिस्सों में क्रिसमस ट्री कभी नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में अशुभता आने लगेगा।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles