Home ट्रेंडिंग Hast Rekha Shastra: क्या कहती है हाथ की रेखाएं, जानें हस्तरेखा शास्त्र...

Hast Rekha Shastra: क्या कहती है हाथ की रेखाएं, जानें हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार

Hast Rekha Shastra: हस्तरेखा शास्त्र व्यक्ति के हाथ की रेखाओं को पढ़कर उसके आने वाले कल की गणना कर सकता है। मनुष्य के हाथ में बहुत सारी रेखाएं होती हैं। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यह रेखाएं मनुष्य के आने वाले भविष्य का संकेत देती है। आमतौर पर लगभग सभी इंसान की कलाई पर दो से तीन ब्रेसलेट लाइंस अवश्य होती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यह लाइन जितनी लंबी होती हैं, व्यक्ति उतना ज्यादा जीता है। ऐसे में आईए जानते हैं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार क्या बताती है मनुष्य के कलाई की रेखाएं।

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/why-owl-became-the-vehicle-of-goddess-lakshmi-know-the-mythological-story-related-to-it-mata-laxmi-vahan-14-08-2023-62352.html?amp=1

कलाई की प्रथम रेखा
मनुष्य के कलाई की पहली रेखा उसके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन का सूचक मानी जाती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर यह रेखा बीच में कहीं टूटी हो तो ऐसे लोगों को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों के ज्यादातर सपने अधूरे रह जाते हैं।

Hast Rekha Shastra
Hast Rekha Shastra

कलाई की दूसरी रेखा
मनुष्य के कलाई की दूसरी रेखा धन की रेखा मानी जाती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, जिस व्यक्ति के हाथ में यह रेखा ज्यादा स्पष्ट दिखाई देती है उसे जीवन में कभी धन की कमी नहीं होती। वहीं जिनके हाथों में यह हल्की व्यापारिक होती है। उसे जीवन में धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/astrology/when-will-krishna-janmashtami-be-celebrated-this-year-know-the-exact-date-and-puja-muhurta-2023-14-08-2023-62363.html?amp=1

कलाई की तीसरी रेखा
यह रेखा मनुष्य के बचपन से 60 साल के बाद के जीवन काल को उजागर करती है। इस रेखा का मजबूत होना इस बात का संकेत है कि व्यक्ति को बुढ़ापे में भी धन और स्वास्थ्य का लाभ मिलेगा। इससे रेखा के टूटे होने का अर्थ है कि व्यक्ति को बुढ़ापे में स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

Hast Rekha Shastra

कलाई की चौथी रेखा
यह रेखा बहुत ही कम लोगों के हाथ में पाई जाती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिन व्यक्तियों के हाथ में यह रेखा होती है उनका जीवन काफी लंबा होता है। ऐसे लोग अपनी प्रतिभा से सभी को अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं।

डिस्क्लेमर: इस ख़बर में निहित किसी भी जानकारी, सूचना अथवा गणना के विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। यह विभिन्न माध्यमों, ज्योतिष, पंचांग, मान्यताओं के आधार पर संग्रहित कर तैयार की गई है।

(यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

Exit mobile version