Home धर्म/ज्योतिष Laung Ke Upay: चैत्र नवरात्रि में लौंग से करें यह उपाय, धन...

Laung Ke Upay: चैत्र नवरात्रि में लौंग से करें यह उपाय, धन से जुड़ी सभी समस्याएं हो जाएगी दूर

Laung Ke Upay: नवरात्रि में लौंग के कुछ उपाय करने से आपकी जिंदगी की सभी समस्याएं दूर हो जाएगी. धन से जुड़ी समस्या का सामना कर रहे हैं तो लौंग के उपाय करें.

Laung Ke Upay: हिंदू धर्म में नवरात्रि का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है.हर साल चार बार नवरात्रि का त्यौहार आता है. नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा की जाती है और हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल चैत्र नवरात्रि में कई तरह के शुभ योग बने हैं.17 अप्रैल को नवरात्रि का समापन हो जाएगा.नवरात्रि में मां दुर्गा का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं.

अगर आपकी जिंदगी में किसी भी तरह की रिक्वेस्ट या परेशानी आ रही है तो आप नवरात्रि में लौंग का उपाय कर सकते हैं.इससे आपकी जिंदगी में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाएगी और एक छोटा सा टोटका आपकी पूरी जिंदगी को बदल देगा. चैत्र नवरात्रि में छोटा-छोटा उपाय करने से आपकी जिंदगी में खुशी आएंगे और हर एक परेशानी दूर हो जाएगी.

नवरात्रि में करें लौंग के उपाय(Laung Ke Upay)

– अगर आप पैसों की समस्या से परेशान हैं और धन में बरकत चाहते हैं, तो चैत्र नवरात्रि पर ये उपाय आपकी तिजोरी को रुपयों-पैसों से भर सकते हैं. इसके लिए माता रानी को गुलाब के फूल और 2 लौंग साथ में अर्पित कर दें. इसके अलावा लाल रंग के कपड़े में 5 लौंग और 5 कौड़ियां बांधकर तिजोरी में रखने से भी विशेष लाभ होता है. इससे धन का आगमन तेजी से बढ़ता है. मां की कृपा प्राप्ति होती है और धर में सुख-समृद्धि आती है.

– घर के कलह-कलेशों से परेशान हैं तो एक पीला कपड़ा लें और उसमें लौंग का जोड़ा बांधकर इसे घर के किसी कोने में टांग दें. इससे घर में कलेश और झगड़ा खत्म होता है. व्यक्ति के जीवन में शांति और समृद्धि आती है. और व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको किसी काम में बाधा आ रही है या फिर मेहनत का फल नहीं मिलता, तो लौंग के आसान टोटके आजमा सकते हैं. इसके लिए नवरात्रि के 9 दिन तक लौंग का दान करें. शिवलिंग पर लौंग अर्पित करें. इससे जीवन में मौजूद नकारात्मकता दूर होती है और राहु-केतु के अशुभ प्रभाव भी कम होते हैं.

Also Read:Health News: गर्मी के दिनों में पीने के लिए बेस्ट है ये पेय पदार्थ, पीने से शरीर को मिलता है ताकत

– अगर आपको किसी काम में बार-बार असफलता का सामना करना पड़ रहा है, चैत्र नवरात्रि पर लौंग के उपाय आजमा सकते हैं. इसके लिए हनुमान जी की मूर्ति के सामने चमेली के तेल का दीया जलाएं. दीपक में दो लौंक डालें. फिर हनुमान चालीसा और दुर्गा चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से सभी काम बन जाएंगे.

 

Exit mobile version