Maa Lakshmi Blessings Tips: धन की देवी मां लक्ष्मी को खुश करने के वास्तु नियम

Maa Lakshmi Blessings Tips: हिंदू धर्म में माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार, जिस पर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है.....

Maa Lakshmi Blessings Tips: हिंदू धर्म में माँ लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार, जिस पर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है उसे कभी धन की कमी नहीं होती है। ऐसे में वास्तु के कुछ ऐसे नियम और उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से व्यक्ति को कभी भी आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

Maa Lakshmi Blessings Tips: आइए जानते हैं वास्तुशास्त्र के कुछ खास उपाय

मंदिर रखने की सही दिशा

वास्तु शास्त्र में मंदिर रखने की सही दिशा बताई गई है। जिसके अनुसार मंदिर रखने के लिए ईशान कोण यानी उत्तर और पूर्व के बीच की दिशा को उपयुक्त माना जाता है। यह भी ध्यान रखें कि मंदिर ऐसी जगह पर हो जहां सूरज की रोशनी और हवा दोनों आ-जा सकें।

ऐसे फूल भूलकर भी न चढ़ाएं

देवी लक्ष्मी की पूजा करते समय इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी गिरे हुए फूल, बदबूदार फूल या ऐसे फूल जिनकी पंखुड़ियां टूटी हुई हों, उनका प्रयोग न करें। इसके अलावा पूजा के समय इस बात का भी ध्यान रखें कि देवी लक्ष्मी की पूजा में जिन फलों का उपयोग किया जा रहा है, वे कटे या टूटे हुए न हों। इसके बजाय, उस समय पूरे फल भगवान को अर्पित करें।

यह भी पढ़े:- Ganesh Bhagwan: जानें गणेश भगवान की पूजा करते समय क्या चढ़ाना चाहिए

इन बातों का भी रखें ध्यान

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के मंदिर के पास भूलकर भी चप्पलों की रैक या गंदे कपड़ों का लॉन्ड्री बैग न रखें। दरअसल यह नकारात्मक ऊर्जा को अपनी ओर आकर्षित करता है। साथ ही हिंदू मान्यताओं के अनुसार देवी लक्ष्मी वहीं वास करती हैं जहां साफ-सफाई होती है। ऐसे में घर के साथ-साथ मंदिर की भी साफ-सफाई का ध्यान रखें।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles