Mahashivratri 2024: परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए भगवान शिव का आशिर्वाद जरूरी, अपनाएं यह उपाय

Mahashivratri 2024: वैसे तो भगवान शंकर के निमित्त प्रदोष दिवस हर महीने मनाया जाता है लेकिन महाशिवरात्रि का अपने आप में एक विशेष महत्व है जो साल में केवल एक बार ही आता है....

Mahashivratri 2024: वैसे तो भगवान शंकर के निमित्त प्रदोष दिवस हर महीने मनाया जाता है लेकिन महाशिवरात्रि का अपने आप में एक विशेष महत्व है जो साल में केवल एक बार ही आता है। इस बार यह महापर्व 08 मार्च को मनाया जाएगा। अगर आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं या कारोबार में अपेक्षित वृद्धि न होने से परेशान हैं तो इस महाशिवरात्रि की तिथि अभी से नोट कर लें। इस दिन आप कुछ खास उपाय करके सभी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं।

Mahashivratri 2024: गरीबी मिटाने के लिए

शिवरात्रि के दिन मसूर की दाल की एक ढेरी पर सात कौड़ियां और एक छोटा शंख स्थापित करें। इस क्रिया में अपना मुख पूर्व दिशा की ओर रखें। मूंगे की माला से ऊँ गं गणपतये नमः मंत्र का पांच बार जाप करें। पूजा के दौरान घी का दीपक, धूप आदि जलते रहना चाहिए। भगवान गणपति की मूर्ति या तस्वीर पर दूब अवश्य चढ़ाएं और फिर लड्डुओं का भोग लगाएं। श्रद्धापूर्वक पूजा करने से आपकी दरिद्रता दूर हो जाएगी।

भगवान शिव के आशीर्वाद के लिए

शिवरात्रि के दिन सुबह स्नान करने के बाद घर के पास के मंदिर में शिवलिंग पर आधा किलो गाय का दूध चढ़ाएं और वहीं बैठकर भगवान शिव के पंचाक्षर मंत्र का एक माला जाप करें। महाशिवरात्रि के दिन से शिव की पूजा शुरू करने के बाद लगातार करते रहें और इसके आधार पर भोलेनाथ की कृपा देखकर आप खुद हैरान रह जाएंगे।

यह भी पढ़े:-  Laughing Buddha Direction: किस दिशा में लगाएं लाफिंग बुद्धा की मूर्ति, जानें नियम

नौकरी-व्यापार समाधान

अगर आपको व्यापार आदि में घाटा हो रहा है और नौकरी मिलने में दिक्कत आ रही है तो शिवरात्रि के दिन दूध में थोड़ी चीनी मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और स्नान कराएं। यह उपाय शिवरात्रि के दिन से 21 सोमवार तक करें।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles