Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार पर इन चीजों को रखने से आती है ग़रीबी, कंगाली नहीं छोड़ती है पीछा

Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार को साफ सुथरा रखने से घर में लक्ष्मी आती है. हालांकि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ चीजों को रखने की मनाही है.

Vastu Tips: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र के अनुसार ही सभी कार्यों को किया जाता है ताकि घर में खुशियां बनी रहे। कहां जाता है कि अगर सही स्थान पर चीजों को नहीं रखा जाता है तो घर में सकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है। और घर में तमाम तरह की नकारात्मक शक्तियों का वास हो जाता है।

मकान का निर्माण करने से लेकर घर के हर कोने के लिए वास्तु शास्त्र में वास्तु टिप्स दिए गए हैं।आप अगर वास्तु के अनुसार कोई भी कार्य करेंगे तो आपके घर में तरक्की होगी और सफलता के रास्ते खुलेंगे। आप अगर घर के में डोर पर यह छोटा सा काम करेंगे तो घर में हमेशा खुशियां बनी रहेगी।

Vastu Tips: घर के मेंन डोर को हमेशा रखे साफ-सुथरा

घर के मेंन गेट को हमेशा साफ सुथरा रखनी चाहिए क्योंकि गंदे जगह पर मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। ऐसे में यदि आप घर के मुख्य द्वार पर गंदगी रखते हैं तो सुख संपन्निता खत्म हो जाती है। घन की कमी होने लगती है।

घर की मुख्य द्वार पर नहीं रखनी चाहिए यह चीज

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को घर के मुख्य द्वार पर भूल कर भी नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से जिंदगी भर मुश्किलें पीछा नहीं छोड़ती।घर के मुख्य द्वार पर झाड़ू नहीं रखना चाहिए वरना मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर के मुख्य द्वार पर जूते चप्पल या कूड़ेदान कचरा भी नहीं रखना चाहिए।

Also Read:Dharm Visesh: हवन में आम की लकड़ी का ही क्यों किया जाता है इस्तेमाल, जानें इसका धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

मुख्य द्वार पर इन चीजों को रखने से आती है दरिद्रता

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर भूल कर भी बिजली का तार नहीं रखना चाहिए।वास्तु के नियमों के अनुसार इसे बहुत ही अशुभ माना जाता है। घर के मुख्य द्वार पर कांटेदार पौधा नहीं लगाना चाहिए क्योंकि ऐसा होने से परिवार के बीच में दरिद्रता आती है और क्लेश बना रहता है साथ ही साथ नेगेटिव एनर्जी का आगमन होता है। आप अगर में गेट पर भूल कर भी कांटेदार पौधा लगा देते हैं तो आपके घर में रोजाना क्लेश होने लगेगा।

Also Read:Vastu Tips: बेडरूम में की गई इन गलतियों के कारण पति-पत्नी के बीच हो जाता है तलाक, जानिए क्या कहता है वास्तुशास्त्र

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News , TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर। 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles