Mesh Varshik Rashifal Aries Horoscope 2024 : मेष राशियों के लिए खास रहेगा New Year 2024, होगा चौतरफा फायदा

Mesh Varshik Rashifal Aries Horoscope 2024 : मेष राशि के जातकों के लिए New Year 2024 खास रहने वाला है। इन दौरान इन पर माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी और इन्हें नौकरी, कारोबार से लेकर प्रेम प्रसंग में चौतरफा फायदा होगा।

Mesh Varshik Rashifal Aries Horoscope 2024 : साल 2023 अब अपने अंतिम चरण में है और New Year 2024 आने की तैयारी है। ऐसे में तमाम लोगों के मन में इस बात को लेकर जिज्ञासा है कि आने वाला नया साल उनके क्या कुछ सौगात और खुशखबरी लेकर आने वाला है। तमाम लोग जानना चाहते हैं कि आने वाले नए साल उनका पारिवारिक जीवन, दांपत्य जीवन, प्रेम जीवन, शैक्षिक जीवन, करियर, कारोबार, व्यापार, नौकरी, आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। दरअसल हर राशि का एक स्वामी ग्रह होता है और ग्रहों की स्थिति बदलती रही है।

Varshik Rashifal 2023
Varshik Rashifal 2023

ऐसे में ग्रह और नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकलन किया जाता है। ऐसे में भागवताचार्य आचार्य आशीष राघव द्विवेदी वैदिक ज्योतिष, ग्रहों नक्षत्रों की चाल और गणना के आधार पर मेष राशि (Mesh Varshik Rashifal 2023) के जातकों के लिए लेकर आए हैं वार्षिक राशिफल 2023। राशिचक्र की पहली राशि मेष है और राशि के स्वामी ग्रह मंगल देव है। ग्रहों की चाल नक्षत्रों की गणना के हिसाब से नया साल 2024 कई मायनों में मेष राशि के जातकों के खास और अच्छा होने वाला है।

सूर्य देव दिलाएंगे मान-सम्मान

साल 2024 की शुरुआत में मेष राशि (Mesh Varshik Rashifal Aries Horoscope 2024) के स्वामी ग्रह मंगल देव धनु राशि के नवम भाव में सूर्य देवता के साथ स्थित होंगे। इससे आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी और समाज में आपको पद और प्रतिष्ठा मिलेगा। जिससे लंबी यात्राओं के योग बन सकते हैं।  साथ ही आप धर्म-कर्म के कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे। नौकरी और कारोबार तरक्की अच्छे योग बनेंगे। सेहत में सुधार होगा और उत्तम रहेगा।

देव गुरु बृहस्पति बनाएगा राजयोग

देव गुरु बृहस्पति वर्ष की शुरुआत में मेष राशि के प्रथम भाव में रहकर इल राशि के जातकों के लिए राजयोग बनाएंगे। ये प्रेम भाव, वैवाहिक जीवन, नौकरी-व्यापार, आर्थिक स्थिति और धर्म के भाव को मजबूत बनाएंगे। सभी क्षेत्रों में अनुकूल परिणाम की प्राप्ति होगी। इसके बाद 1 मई को देव गुरु बृहस्पति मेष राशि के दूसरे भाव में जाकर आर्थिक तरक्की के योग बनाएंगे। छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा और मेहनत के मुताबिक पक्ष में पारिणाम आने की संभावना प्रवल रहेगी। अविवाहित जातकों के लिए विवाह के योग बनते दिख रहे हैं। पारिवारिक, दांपत्य और प्रेम जीवन में अनुकूलता के साथ-साथ सामंजस्य बना रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से समय मिश्रित भाव वाला रहेगा। परिणाम मिलेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। व्यर्थ के खर्च बढ़ सकते हैं। व्यय लगे रहेंगे।

राहु महाराज बढ़ाएंगे खर्च

देव गुरु बृहस्पति मेष राशि के जातकों समस्या और परेशानिओं से बचाएंगे, वहीं मायावी ग्रह राहु-केतु और अन्य ग्रहों का प्रभाव बीच-बीच में छोटी-मोटी स्वास्थ्य और अन्य समस्याएं देते रहेंगे। राहु महाराज द्वादश भाव में रहकर लगातार खर्चे बढ़ाएगा। इससे आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। फिजूल खर्च पर नियंत्रण का प्रयास करना होगा।

शनि महाराज लेंगे प्रेम की परीक्षा

दशम भाव के स्वामी शनि देव के मेष राशि के के एकादश भाव में रहने के कारण करियर और नौकरी में स्थायित्व आएगा और प्रमोशन के योग बनेंगे। छात्रों की बुद्धि तीव्र होगी और उनको पढ़ाई में सफलता मिलेगी। साथ ही प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के मनमाफिक नौकरी के योग बनेंगे। वहीं प्रेमी जातकों के जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति जारी रहेगी। शनि देव प्रेम की परीक्षा लेंगे इसलिए जो जातक सच्चाई के साथ रिश्ते में रहेंगे उन्हें फायदा होगा। वहीं कुछ लोगों के जीवन में इस साल प्यार दस्तक दे सकता है। अगस्त से अक्टूबर के प्रेम संबंधों में अनुकुलता आएगी। उस दौरान प्रेमी-प्रेमिका एक साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं।

उन्नति का अवसर लेकर आएगा New Year 2024

कुल मिलाकर New Year 2024 मेष राशि के जातकों (Mesh Varshik Rashifal Aries Horoscope 2024) के लिए उन्नति लेकर आएगा। साल 2023 में ज्यादातर समय मेष राशि में राहु में होने के कारण समस्या और उलझनों का सामना करना पड़ा। मेष राशि के जातक साल 2024 में अपनी स्थिति को और बढ़ियां करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं…

  1. मेष राशि के जातकों अपने जन्मदिन के मौके पर रुद्राभिषेक पूजा करवाना फायदेमंद रहेगा।
  2. किसी विशेष तीर्थ स्थल पर हनुमान जी की पूजा-अर्चना करवाना लाभप्रद रहेगा।
  3. नए साल 2024 में किसी बड़े काम अथवा शुभ मुहूर्त में दुर्गा सप्तशती पूजा करवाने से नौकरी और व्यवसाय में उन्नति के अवसर बनेंगे।

 यह भी पढ़ें- 

New Year 2024 Horoscope : नया साल 2024 इन 9 राशियों के लिए रहेगा बेहद लकी, लक्ष्‍मी माता की मेहरबानी से छप्परफाड़ धन लाभ के योग 

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई Mesh Varshik Rashifal Aries Horoscope 2024 ज्योतिष शास्त्र और ज्योतिष गणना पर आधारित है यहां केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। Vidhan News इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles